Logo
Rohit Sharma on Team India Defeat : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ा। उन्होंने बताया कि क्यों भारत ये टेस्ट हारा।

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट महज 3 दिन में ही पारी के अंतर से हार गई। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीत का सपना टूट गया। रोहित ने मैच के बाद बताया कि क्यों टीम इंडिया सेंचुरियन टेस्ट हारी। कहां गलती हुई और कैसे अब सीरीज में कमबैक होगा? 

रोहित शर्मा से जब गेंदबाजों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बात सही है कि जसप्रीत बुमराह को अन्य तीन गेंदबाजों मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और  प्रसिद्ध कृष्णा से सपोर्ट मिला। उन्होंने कहा, हार की एक वजह गेंदबाजी भी है। ये कोई 450 वाला विकेट नहीं था। हमने पहली पारी में जरूरत से ज्यादा रन दिए। हम सिर्फ एक गेंदबाज पर निर्भर नहीं रह सकते हैं। बाकी तीन को भी अपनी भूमिका निभानी होगी। हमें विपक्षी टीम की गेंदबाजी देखकर सीखना होगा। 

बुमराह को दूसरे गेंदबाजों से मदद नहीं मिली: रोहित
रोहित ने आगे कहा, "बुमराह ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उन्हें दूसरे छोर से सपोर्ट चाहिए था, जो नहीं मिला। यह हो सकता है कि बाकी गेंदबाजों ने कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। इस तरह के मैच आपको बहुत सी चीजें सिखाते हैं कि आप एक गेंदबाजी समूह के रूप में क्या कर सकते हैं और मजबूत होकर कमबैक कर सकते हैं।"

'प्रसिद्ध को मौके को भुनाना चाहिए था'
भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि साउथ अफ्रीका के पास भी कुछ अनुभवहीन गेंदबाज थे लेकिन उन्होंने एक बॉलिंग यूनिट के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा का बचाव भी किया। रोहितच ने कहा कि मैं मानता हूं कि उन्होंने (प्रसिद्ध) ने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम में भी तीन गेंदबाज ऐसे थे,जिन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और उन्होंने दिखाया है कि एक यूनिट के तौर पर कैसे गेंदबाजी की जा सकती है। ये सिर्फ सोच और नजरिया का अंतर है। अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेले हैं, तो यह काम नहीं करेगा। आपको खेलने का मौका मिला है तो फिर इसे भुनाना होगा। प्रसिद्ध ने दिखाया कि उनमें काफी संभावनाएं हैं और वह कुछ समय से टीम के साथ हैं। जाहिर तौर पर उन्हें दबाव महसूस हुआ होगा। हम उनका समर्थन करते रहेंगे। 

5379487