Logo
Rajasthan Royals vs Royal challengers Bengaluru Preview: आईपीएल 2024 के 19वें मुकाबले में शनिवार शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और रॉय़ल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

RR vs RCB Preview: आईपीएल 2024 के 19वें मुकाबले में शनिवार को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच टक्कर होगी। राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल के इस सीजन में आगाज धमाकेदार रहा है। टीम ने अबतक 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही जीत दर्ज की है और पॉइंट्स टेबल में राजस्थान की टीम 6 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है। 

वहीं, आरसीबी ने अबतक 4 मैच खेले हैं और इसमें से सिर्फ एक में जीत हासिल की है और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम पॉइंट्स टेबल में 2 अंक के साथ 8वें स्थान पर है। दोनों टीमों के पिछले मुकाबलों की अगर बात करें तो आरसीबी को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि राजस्थान ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। 

दोनों की एक जैसी कमजोरी
राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की एक जैसी कमजोरी है। दोनों का ही टॉप ऑर्डर इस सीजन में चल नहीं रहा। विराट कोहली को छोड़ दें तो आरसीबी के लिए फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार इस सीजन में अपने कद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं। सिर्फ विराट कोहली लय में दिख रहे। उन्होंने 2 अर्धशतक ठोके हैं। 

राजस्थान रॉयल्स का भी ऐसा ही हाल है। यशस्वी जायसवाल से इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन, वो तीन मैच में 39 रन ही बना पाए हैं। वहीं, जोस बटलर का भी ऐसा ही हाल रहा। उन्होंने भी 3 मैच में 35 रन बनाए हैं। राजस्थान की बल्लेबाजी रियान पराग (181 रन, दो अर्धशतक) और संजू सैमसन (109 रन, 1 फिफ्टी) के इर्द-गिर्द घूम रही। 

राजस्थान की गेंदबाजी मजबूत
राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी आरसीबी के मुकाबले ज्यादा मजबूत है। ट्रेंट बोल्ट,नांद्रे बर्गर और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अब तक अच्छी लय में गेंदबाजी की है। तीनों ने कुल 16 विकेट लिए हैं। ऐसे में आरसीबी के बल्लेबाजों के लिए इम्तिहान होगा। 

आरसीबी की गेंदबाजी फीकी
आरसीबी की गेंदबाजी में धार नजर नहीं आई है। मोहम्मद सिराज अभी तर बेरंग नजर आए हैं। वो 10 रन प्रति ओवर की दर से रन दे रहे। अल्जारी जोसेफ और उनके रिप्लेसमेंट रीस टॉप्ली भी हर ओवर में 9 रन लुटा रहे। ऐसे में राजस्थान के बैटर इसका फायदा उठा सकते हैं। 

5379487