Logo
Sachin Tendulkar, Amir Hussain: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन से मुलाकात की और आमिर की जमकर तारीफ की।

Sachin Tendulkar, Amir Hussain: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन से मुलाकात की और आमिर की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने आमिर को बल्ला तोहफे में दिया जिस पर लिखा था, आमिर असली हीरो। ऐसे ही देश को प्रेरित करते रहें। आपसे मिलकर खुशी हुई। आमिर सचिन को अपना आदर्श मानते हैं। सचिन की इस मुलाकात का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फैंस सचिन की तारीफ कर रहे हैं। उनका कहना है कि यूं ही क्रिकेट को जेंटलमेंस गेम नहीं कहा जाता है। 

सचिन तेंदुलकर इन दिनों अपने परिवार के साथ कश्मीर की यात्र पर हैं। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हाल ही में वह फ्लाइट में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए थे। इसके बाद वह कश्मीर की सड़कों पर क्रिकेट खेलते हुए देखे गए थे। बता दें कि 34 साल के आमिर जम्मू और कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। वह 8 साल की उम्र में एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे। उन्होंने पिता की मिल में हुई एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे। ऐसे में वह अपनी अलग ही शैली से क्रिकेट खेलते हैं। वह 2013 से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। एक शिक्षक ने उनकी क्रिकेट प्रतिभा की खोज की और उन्हें पैरा क्रिकेट के बारे में बताया। 

हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर आमिर की बल्लेबाजी का एक वीडियो देखा था, जिसे देखकर वह हैरान थे। उन्होंने इस दौरान कहा था कि वह भविष्य में आमिर से जरूर मुलाकात करेंगे। सचिन ने कहा था, 'आमिर ने असंभव को संभव कर दिखाया है। मैं यह देखकर काफी प्रभावित हूं। यह दर्शाता है कि खेल के लिए उनके मन में कितना प्यार और समर्पण है। उम्मीद है कि एक दिन मैं उनसे मुलाकात करूंगा और उनके नाम वाली जर्सी लूंगा। आमिर ने उन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए अच्छा किया जो खेल खेलने के प्रति जुनून रखते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन का प्रदर्शन
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 200 की 329 पारियों में 15921 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 68 अर्धशतक और 51 शतक लगाए। वहीं 463 वनडे की 452 पारियों में सचिन ने 18426 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 96 अर्धशतक और 49 शतक निकले। 1 टी20 अंतरराष्ट्रीय में सचिन ने 10 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनके नाम 46 और वनडे में 154 विकेट हैं। 

5379487