Logo
Indias Tour of Sri Lanka: पूर्व भारतीय स्पिनर साईराज बहुतुले श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच होंगे।एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय लेग स्पिनर साईराज बहुतुले श्रीलंका के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज के लिए भारत के गेंदबाजी कोच बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारत इस सप्ताह श्रीलंका का दौरा करेगा, जहां उसे तीन टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। सबसे छोटे प्रारूप की सीरीज 27 जुलाई से पल्लेकल में शुरू होगी जबकि कोलंबो का आर. प्रेमदासा स्टेडियम क्रमशः 2, 4 और 7 अगस्त को तीन वनडे मैचों की मेजबानी करेगा।

51 साल के पूर्व स्पिनर बहुतुले, जिन्होंने अपने 6 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान भारत के लिए दो टेस्ट और आठ वनडे खेले हैं, पिछले तीन वर्षों से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं और अतीत में कई मौकों पर पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

वैसे, गौतम गंभीर की पहली पसंद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल हैं। मोर्कल उनके साथ लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के साथ काम कर चुके हैं। वो टीम इंडिया के बॉलिंग कोच बनने के मजबूत उम्मीदवार हैं। वर्तमान में उनके और बीसीसीआई के बीच चर्चा चल रही है, और श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद उनके भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने की संभावना है।

घटनाक्रम पर नज़र रखने वाले एक सूत्र ने बताया, "औपचारिकताएं अभी पूरी नहीं हुई हैं, लेकिन उम्मीद है कि वे जल्द ही पूरी हो जाएंगी और श्रीलंका सीरीज़ के बाद मोर्ने मोर्कल के टीम में शामिल होने की संभावना है।"

मोर्कल पहले भी पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं और अपने 12 साल के लंबे करियर के दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी20 मैच खेले हैं।

5379487