Logo
IND vs SL T20 Series: आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम संजु सैमसन को मिला और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज की टीम में शामिल किया गया था।

IND vs SL T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई 3 टी20 मैचों की सीरीज पर टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया है। भारत ने तीनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा, जिससे लंबे समय के बाद चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल होने का मौका दिया, लेकिन वह तीनों मैचों में छाप छोड़ने में नाकाम रहा।

हम बात कर रहे हैं विकेटकीपर बैटर संजु सैमसन की। संजु सैमसन को ऋषभ पंत की मौजूदगी के वाबजूद टीम में शामिल किया गया था। संजु को दूसरे और तीसरे टी20 में टीम मैनेजमेंट ने खेलने का मौका दिया, लेकिन वह दोनों मैचों में फ्लॉप रहे। वह एक भी रन नहीं बना पाए। संजु सैमसन दोनों मैचों में बिना खाता खोले आउट हो गए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजु सैमसन को टीम में शामिल करने के लिए गौतम गंभीर की मर्जी चली। लेकिन वह अपने कोच को इंप्रेस नहीं कर पाएं। संजु सैमसन के लिए श्रीलंकाई दौरा अच्छा नहीं बीता। वह भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे। इस बीच घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली तो फैंस उनके समर्थन में आ गए। चयनकर्ताओं पर सवाल होने लगे। लेकिन अब उन्हें टीम में चुना गया तो वह मौके को भुना नहीं पाए। ऐसे में संजू सैमसन के टी20 करियर पर तलवार लटक रही है। 

संजु सैमसन को इन खिलाड़ियों से खतरा 
संजु सैमसन आगे परफॉर्म नहीं करते तो हमेशा के लिए उनका पत्ता कट हो सकता है, क्योंकि टीम में ऐसे खिलाड़ी पहले से मौजूद हैं, जो उनके परमानेंट विकल्प बन सकते हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम ऋषभ पंत है। ऋषभ पंत, भारतीय टीम में बड़ा नाम है। वह खेल के तीनों फॉर्मेट खेलते हैं और चोट से उबरने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसके अलावा ईशान किशन और ध्रुव जुरेल भी समय-समय पर टीम में शामिल होते रहे हैं।  

CH Govt hbm ad
5379487