Logo
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने एक दिव्यांग बच्चे से किया वादा निभाया है। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। संजू सैमसन को यूं ही नहीं बड़े दिलवाला खिलाड़ी कहा जाता है, वो जो वादा करते हैं, उसे निभाते भी हैं। संजू ने एक दिव्यांग बच्चे से वादा किया था, जिसे केरल लौटने पर पूरा भी किया। संजू की इस दरियादिली को देखकर उनपर प्यार लुटा रहे। संजू ने इस दिव्यांग बच्चे से मिलने का वादा किया था। लेकिन, वो सिर्फ बच्चे से मिले ही नहीं, बल्कि क्रिकेट खेलकर उसका दिन भी बना दिया। 

सैमसन की बल्लेबाजी और दिव्यांग बच्चे द्वारा उन्हें गेंदबाजी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा और इस पर क्रिकेट फैंस राजस्थान रॉयल्स के इस क्रिकेटर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। सैमसन आईपीएल 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स कैंप में शामिल हो गए हैं, जहां वे 24 मार्च को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ अपने सीज़न की शुरुआत करेंगे। 

सैमसन रणजी ट्रॉफी में भी नाकाम रहे थे
सैमसन ने पिछले महीने से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट नहीं खेला है, जब वह रणजी ट्रॉफी में केरल के लिए उतरे थे। केरल के रणजी ट्रॉफी से बाहर होने से पहले उन्होंने पांच पारियों में एक अर्धशतक बनाया था। इससे पहले, सैमसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक ही टी20 खेला था, जिसमें वो खाता तक नहीं खोल पाए थे। हालांकि, दिसंबर में, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक-108 रन बनाया था, जिसे भारत ने 78 रन से जीता था।

सैमसन को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है
सैमसन बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची के ग्रेड-सी का हिस्सा बनने वाले 11 खिलाड़ियों में से एक थे - जिन्हें सालाना एक करोड़ रुपये रिटेनरशिप फीस के तौर पर मिलेंगे। सैमसन लंबे समय से टीम इंडिया की योजनाओं का हिस्सा रहे हैं, फिर भी प्रदर्शन में निरंतरता के कारण वो बार-बार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Dharamsala Weather Update: क्या बारिश और बर्फबारी बनेगी धर्मशाला टेस्ट में बाधा? कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें

उन्हें 2022 टी20 विश्व कप और 2023 वनडे विश्व कप दोनों में भारत की विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था। चूंकि टी20 विश्व कप की यात्रा जल्द ही शुरू होने वाली है और 1 मई तक टीम की घोषणा होने की उम्मीद है, ऐसे में आईपीएल 2024 में सैमसन के प्रदर्शन का महत्व बढ़ गया है।

5379487