Logo
Babar Azam, PAK vs NZ T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में बाबर आजम का डिमोशन हो सकता है। मोहम्मद रिजवान नए सलामी जोड़ीदार के साथ पारी शुरू कर सकते हैं।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तान की नई सलामी जोड़ी नजर आ सकती है। बाबर आजम के स्थान पर मोहम्मद रिजवान के साथ 21 साल के बैटर सैम अयूब पारी की शुरुआत कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट ने रिजवान और सैम को नई गेंद के खिलाफ नेट्स पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा जबकि बाबर और फखर जमान ने अन्य नेट्स पर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास किया। 

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 2021 के बाद से टी20 में पाकिस्तान के लिए लगातार पारी की शुरुआत की है। लेकिन, नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी, नए हाई-परफॉर्मेंस कोच यासिर अराफात और टीम निदेशक मोहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज में कुछ नया आजमाने के इच्छुक हैं। दोनों देशों के बीच ये सीरीज 12 जनवरी से शुरू होगी। 

बाबर के स्थान पर सैम अयूब ओपनिंग करेंगे
बता दें कि बाबर और रिजवान की150 से अधिक रनों की नाबाद साझेदारी 2021 में दुबई में हुए टी20 विश्व कप के दौरान किसी भी विश्व कप मुकाबले में पहली बार भारत को हराने में पाकिस्तान टीम के काम आई थी। 21 साल के सैम अयूब, जिन्होंने पिछले साल 8 टी20 खेले और इस महीने की शुरुआत में सिडनी में टेस्ट डेब्यू किया वो आक्रामक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं और टीम प्रबंधन का मानना ​​है कि सैम और रिजवान टीम को तेज शुरुआत दिला सकते हैं। 

बाबर टी20 में 3 नंबर पर खेल सकते हैं
अगर सैम ओपनिंम करते हैं तो इसका मतलब साफ है कि बाबर आजम को टी20 में 3 नंबर पर बैटिंग करनी पड़ेगी। यानी उनका डिमोशन होगा। वहीं, एक अन्य ओपनर फखर जमां, आजम खान और इफ्तिखार अहमद बाबर के बाद खेलने उतरेंगे। बाबर अब किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान नहीं हैं। टीम से जुड़े सूत्रों ने कहा कि टी20 टीम के नए कप्तान शाहीन अफरीदी और मोहम्मद हफीज ने बाबर से बात की थी। इसके बाद वो एक नंबर नीचे यानी तीन नंबर पर बैटिंग करने के लिए राजी हुए। 

पाकिस्तान ने आम तौर पर टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है और 2022 विश्व टी20 कप फाइनल भी खेला था और 2021 में एशिया कप टी20 प्रारूप के फाइनल और विश्व टी20 कप सेमीफाइनल में भी जगह बनाई थी। इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप है। ऐसे में पाकिस्तान की नजर इस बार खिताब जीतने पर होगी। 

5379487