Logo
Ranji Trophy Mumabi vs Assam: शार्दुल ठाकुर ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है।

नई दिल्ली। टीम इंडिया से बाहर चल रहे शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। शार्दुल ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के आखिरी लीग मैच में कमाल की गेंदबाजी की। शार्दुल ने असम के खिलाफ दूसरी पारी में भी 31 रन देकर 4 विकेट झटके। शार्दुल की इस प्रदर्शन की वजह से मुंबई ने असम को पारी और 80 रन से हराया। 

शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की थी और 6 विकेट झटके थे और दूसरी में उन्होंने 4 विकेट लिए। इस तरह इस ऑलराउंडर ने मैच में कुल 10 शिकार किए। शरद पवार क्रिकेट एकेडमी में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने शिवम दुबे के नाबाद 121 रन की बदौलत पहली पारी में 272 रन बनाए और अपने कल के स्कोर में 55 रन जोड़ते हुए पहली पारी के आधार पर 188 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। 

शार्दुल ने असम के खिलाफ 10 विकेट लिए
विकेट जरूर धीमा था, लेकिन, ऐसा नहीं था कि इस पर बल्लेबाजी भी न की जा सके। पहली पारी में अपनी गलती से सबक ना लेते हुए असम ने दूसरी पारी में भी खराब बल्लेबाजी की और 2 दिन बचे होने के बावजूद पूरी टीम टी ब्रेक से पहले 108 रन पर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में असम पर कहर बनकर टूटने वाले शार्दुल ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए। 

मुंबई ने असम को हराकर 7 अंक हासिल किए
इससे पहले, मुंबई ने कल के 217/6 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया, उसके पास बड़ी बढ़त लेने का मौका था। लेकिन, असम के डेब्यूटेंट दिवाकर जोहरी ने अच्छी गेंदबाजी की और मुंबई के निचले क्रम को तहस-नहस कर दिया। जोहरी ने 74 रन देकर 5 विकेट लिए। इस जीत से मुंबई को 7 अंक मिल गए। 

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद शार्दुल अब रणजी ट्रॉफी में फॉर्म पाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं मिला था। ऐसे में इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने भारतीय टीम में वापसी का दावा ठोक दिया है। 

5379487