Logo
Shivam Dube: शिवम दुबे ने टी20 विश्व कप के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से मिले सपोर्ट के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। खराब दौर में दोनों ने शिवम को काफी सपोर्ट किया था।

नई दिल्ली। शिवम दुबे को अमेरिका और वेस्टइंडीज में हाल ही में हुए टी20 विश्व कप में फीके प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। दिग्गजों ने उन्हें भारतीय बल्लेबाजी की सबसे कमजोर कड़ी तक करार दिया था। हालांकि, फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिवम ने अपनी अहमियत साबित की थी। शिवम ने उस वक्त अच्छी पारी खेली, जब भारत ने 13.3 ओवर में 103 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। दबाव में शिवम ने विराट कोहली के साथ अहम साझेदारी की, जो खुद लय हासिल करने के लिए जूझ रहे थे। 

शिवम दुबे ने टी20 विश्व कप के फाइनल में 16 गेंद में 27 रन की पारी खेली थी और कोहली के साथ पांचवें विकेट के लिए 57 रन की अहम साझेदारी कर भारतीय पारी को संभालने का काम किया था। शिवम ने टी20 विश्व कप में अपने सफर को साझा किया और ये बताया कि कैसे उन्होंने आलोचनाओं का सामना करने के बावजूद भी खुद को शांत किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सपोर्ट के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। 

सवाल: टी20 विश्व कप आपके लिए मुश्किल था, लेकिन फाइनल में आपकी पारी महत्वपूर्ण थी। आप इसे कैसे देखते हैं?
जवाब: विश्व कप के सफ़र ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। फाइनल एक महत्वपूर्ण क्षण था, और मुझे खुशी है कि मैं टीम के प्रयासों में योगदान दे सका। टी20 विश्व कप का हर मैच सीखने का अनुभव था, और मेरे साथियों और फैंस के समर्थन ने मुझे प्रेरित किया। अंत में, यह टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने और हर अवसर का लाभ उठाने के बारे में है।

सवाल: फॉर्म से जूझने के बावजूद आप पूरे टूर्नामेंट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से आपको जो समर्थन मिला, उसके बारे में क्या सोचते हैं?

जवाब: यह चुनौतीपूर्ण और प्रेरक दोनों था। यह मेरी मानसिक शक्ति और दृढ़ता की परीक्षा थी। हमारे कप्तान और कोच का अटूट समर्थन अविश्वसनीय था। उन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया, मुझे सकारात्मक रहने और कड़ी मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। मेरी क्षमताओं में उनके विश्वास और ने मुझे केंद्रित रहने और खुद पर विश्वास रखने में मदद की। इस अनुभव ने मुझे भविष्य में टीम की सफलता में सुधार करने और योगदान देने के लिए और अधिक मजबूत बना दिया है।

5379487