Logo
Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की थी। BCCI ने अपनी विज्ञप्ति में कहा था कि बोर्ड ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के नाम पर विचार नहीं किया। ऐसे में श्रेयस अय्यर अब इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे।

Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की थी। इसमें 30 खिलाड़ियों को जगह मिली थी। BCCI ने अपनी विज्ञप्ति में कहा था कि बोर्ड ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के नाम पर विचार नहीं किया। इसके बाद अब ईशान किशन जहां डीवाय पाटिल टी20 कप में खेलते हुए नजर आए, वहीं श्रेयस अय्यर की भी क्रिकेट में वापसी हो रही है। श्रेयस 2 मार्च से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में मुंबई की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई का सामना तमिलनाडु से होगा। यह मैच शरद पवार क्रिकेट अकादमी बीकेसी में खेला जाएगा। 

फाइनल में जगह बनाने वाले मुंबई की नजर
रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ने 5 मैच जीते थे और 1 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा 2 मुकाबले ड्रॉ भी रहे। तमिलनाडु की स्पिन गेंदबाजी काफी मजबूत है। ऐसे में श्रेयस अय्यर के ऊपर स्पिन को हैंडल करने का दारोमदार होगा। तमिलनाडु के कप्तान आर साई किशोर (47 विकेट) और स्पिनर एस अजित राम (41) इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हैं। दूसरी ओर मुंबई के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे को छोड़कर सभी बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चल रहा है। रहाणे टूर्नामेंट में अब तक 1 ही अर्धशतक लगा पाए हैं। छत्तीसगढ़ के खिलाफ उन्होंने 56* रन की पारी खेली थी। 

पहले 2 टेस्ट में नहीं चला श्रेयस अय्यर का बल्ला
इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में जगह मिली थी। हालांकि, मध्यक्रम के इस बल्लेबाज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 35 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए थे। इसके अलावा विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में उन्होंने 27 और 29 रन की पारी खेली थी। दूसरे टेस्ट के बाद श्रेयस अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी। ऐसे में टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मुकाबलों में उन्हें जगह नहीं मिली थी। 

ये भी पढ़ें: BCCI Central Contracts: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बिना भी टीम इंडिया में खेल सकते श्रेयस अय्यर और ईशान किशन, जानिए क्या है तरीका

5379487