Logo
Ranji Trophy 2024, Shreyas Iyer: भारतीय खिलाड़ी बीते कुछ समय से रणजी ट्रॉफी खेलने से कतरा रहे हैं। ईशान किशन के बाद अब श्रेयस अय्यर भी इस फेहरिस्त में शामिल होते नजर आ रहे हैं।

Ranji Trophy 2024, Shreyas Iyer: भारतीय खिलाड़ी बीते कुछ समय से रणजी ट्रॉफी खेलने से कतरा रहे हैं। ईशान किशन के बाद अब श्रेयस अय्यर भी इस फेहरिस्त में शामिल होते नजर आ रहे हैं। हाल ही में श्रेयस अय्यर द्वारा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को सूचित किया गया कि वह वह क्वार्टर फाइनल के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसके एक दिन बाद ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में खेल विज्ञान और चिकित्सा के प्रमुख नितिन पटेल ने चयनकर्ताओं को बताया कि अय्यर पूरी तरह फिट हैं। 

क्वार्टर फाइनल नहीं खेलेंगे श्रेयस

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के मुताबिक, श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार से शुरू होने वाले बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर होने का कारण पीठ दर्द बताया था। दूसरी ओर नितिन पटेल ने अपने ईमेल में बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की हैंडओवर रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर फिट थे और चयन के लिए उपलब्ध थे। टीम इंडिया से उनके जाने के बाद फिलहाल किसी ताजा चोट की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें: Babar Azam: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली और क्रिस गेल का महारिकॉर्ड, टी20 क्रिकेट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

जय शाह ने चेताया था

पिछले हफ्ते बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंधित और भारत ए क्रिकेटरों को चेतावनी दी थी कि घरेलू क्रिकेट में भाग न लेने पर 'गंभीर प्रभाव' होंगे। विकेटकीपर ईशान किशन व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे से हट गए, उन्होंने राजस्थान के खिलाफ झारखंड का अंतिम ग्रुप गेम नहीं खेला। वह इन दिनों आईपीएल की तैयारी में जुटे हुए हैं। 

पहले 2 टेस्ट में नहीं चला श्रेयस का बल्ला

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम से इनपुट लेने के बाद श्रेयस को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कहा था। इससे उनकी पीठ को बल्लेबाजी और लंबे समय तक मैदान पर रहने के तनाव की आदत हो जाए। श्रेयस ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27 और 39 रन बनाए थे। जब आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की गई तो उन्हें बाहर कर दिया गया। श्रेयस ने दूसरे टेस्ट के दौरान पीठ में ऐंठन की शिकायत की थी। श्रेयस पिछले साल पीठ की चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने एशिया कप के दौरान वापसी की थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: सामने आई अहम जानकारी, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला; चेन्नई में इस टीम से भिड़ेगी धोनी की CSK

5379487