Logo
Shreyas Iyer KKR Captain : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले अपना कप्तान बदल दिया है। श्रेयस अय्यर को दोबारा कमान सौंपी गई है।

नई दिल्ली। श्रेयस अय्यर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करेंगे। केकेआर फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। श्रेयस चोट के कारण 2023 में आईपीएल नहीं खेल पाए थे। उनकी गैरहाजिरी में नीतीश राणा ने केकेआर की कमान संभाली थी। 

नीतीश राणा की अगुआई में आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था। टीम 7वें स्थान पर रही थी। अब आईपीएल 2024 के लिए श्रेयस की बतौर कप्तान वापसी हुई है। वहीं, नीतीश उनके डिप्टी की भूमिका निभाएंगे। 

श्रेयस ने एशिया कप से कमबैक किया था
बता दें कि श्रेयस अय्यर ने बैक सर्जरी से उबरने के बाद सितंबर-अक्टूबर  में एशिया कप के जरिए कमबैक किया था और टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने में भी अहम रोल निभाया था। इस दाएं हाथ के बैटर ने नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान टी20 में भी वापसी की थी। 

कप्तानी मिलने से खुश हूं: श्रेयस 
केकेआर की कप्तानी मिलने पर श्रेयस अय्यर ने कहा, "मेरा मानना है कि पिछले सीज़न ने हमारे सामने कई चुनौतियां पेश कीं, जिनमें चोट के कारण मेरी गैरहाजिरी भी शामिल थी। मेरी गैरहाजिरी में नीतीश ने बतौर कप्तान अच्छा काम किया था। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उपकप्तान बनाया है। इसमें कोई शक नहीं कि ये लीडरशिप ग्रुप को मजबूत करेगा।"

गंभीर भी केकेआर के मेंटॉर बने हैं
पिछले महीने, कोलकाता नाइट राइडर्स ने मेंटर के रूप में गौतम गंभीर की फ्रेंचाइजी में वापसी की भी घोषणा की थी। गंभीर ने 2012 और 2014 में केकेआर को 2 बार आईपीएल चैंपियन बनाया था और 2018 सीज़न से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें रिलीज़ कर दिया गया था। गंभीर 2 साल लखनऊ सुपर जायंट्स (2022 और 2023 में) के मेंटॉर रहे थे। 

5379487