Logo
Shubman Gill Statement: शुभमन गिल ने विशाखापट्टनम टेस्ट के तीसरे दिन शतक ठोका। उन्होंने तीन नंबर पर पहली बार सेंचुरी जमाई है। इसके बाद भी वो खुश नहीं है। चौथे दिन के खेल के बाद गिल ने इसका कारण बताया।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम टेस्ट रोमांचक मोड़ पर आ गया है। इंग्लैंड को जहां 332 रन की जरूरत है तो वहीं भारत को 9 विकेट की दरकार है। ऐसे में मैच का चौथा दिन अहम रहेगा। भारत के लिए तीसरे दिन शुभमन गिल ने शतक ठोका। ये उनके टेस्ट करियर की तीसरी सेंचुरी है। हालांकि, इस शतक के बावजूद भी गिल खुश नहीं हैं। उन्होंने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इसकी वजह भी बताई। 

शुभमन गिल ने कहा, "निश्चित रूप से खुश हूं लेकिन मुझे लगता है कि कुछ रन कम बनाए। हम इंग्लैंड को और बड़ा लक्ष्य दे सकते थे। गिल ने शुरुआत में मिले जीवनदान को लेकर कहा कि मुझे ये नहीं लगा था कि गेंद बल्ले से लगी है। लेकिन, श्रेयस ने मुझसे रिव्यू लेने को कहा था। जब मैंने रीप्ले में देखा कि गेंद बल्ले से लगी तो मैं वास्तव में बहुत खुश था।" 

विकेट बैटिंग के लिए आसान नहीं: गिल
गिल ने आगे आउट होने को लेकर कहा कि शॉट खेलने से पहले ही पॉइंट का फील्डर हटा था और इसी वजह से मैंने सोचा था कि हवा में उठाकर शॉट मार सकते हैं। हां, ये गलत हुआ कि टी ब्रेक से 5-6 ओवर पहले मैंने ये शॉट खेला। बल्लेबाजी के लिए विकेट आसान नहीं है, आपको समय लेना होगा। गेंद घूम रही है, उम्मीद है कि हम चौथे दिन सही दिशा और लाइन लेंथ से गेंदबाजी करेंगे। इस समय 70-30 का दिख रहा है। भारत के लिहाज से चौथे दिन का पहला सेशन अहम रहेगा। हमने देखा है कि सुबह के वक्त तेज गेंदबाजों को मूवमेंट मिलता है। अगर हमने सही एरिया में गेंदबाजी की तो जरूर कामयाब होंगे। 

गिल दूसरी पारी में 147 गेंद में 104 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तीन नंबर पर बैटिंग करते हुए पहली बार टेस्ट में सेंचुरी जमाई है। अपनी इस पारी में गिल ने 11 चौके और 2 छक्के उड़ाए। 

5379487