Logo
SA Women Test Squad vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 फरवरी से खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की 14 सदस्यीय महिला क्रिकेट टीम के नाम का ऐलान हो गया। 6 खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका की 14 सदस्यीय टीम में 6 खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। ये मुकाबला 15 फरवरी से पर्थ के वाका मैदान पर खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछला टेस्ट चूकने के बाद टीम में क्लो ट्रायॉन की वापसी हुई है। 

साउथ अफ्रीका ने जून 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टॉन्टन में पिछला टेस्ट खेला था, जोकि ड्रॉ रहा था। जिन 6 खिलाड़ियों की पहली बार साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में एंट्री हुई है, उनमें तज़मिन ब्रिट्स, मसाबाता क्लास, अयंदा लुबी, एलिज़-मारी मार्क्स, डेल्मी टकर और मिके डी राइडर हैं।

लॉरा वोल्वार्ट टीम की कप्तान हैं
टीम के बाकी सभी सदस्य साउथ अफ्रीका के पिछले टेस्ट के प्लेइंग-11 का हिस्सा थे। इसमें लॉरा वोल्वार्ट जो फिलहाल, तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तान हैं। उनके अलावा एनिक बॉश, नादिन डी क्लार्क, सुन लुस, सिनालो जाफ्टा, नॉनकुलुलेको लाबा और मारिजान कैप शामिल हैं। कैप ने इंग्लैंड के खिलाफ जून 2022 में खेले गए पिछले टेस्ट में 150 और नाबाद 43 रन की पारी खेली थी। 

खाका टेस्ट मैच नहीं खेलेंगी
क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने एक बयान में कहा, "इकलौते टेस्ट के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी मौजूदा वनडे सीरीज के लिए पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में हैं। अयाबोंगा खाका, जो वनडे टीम में भी हैं, ने टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की महिला टीम: लॉरा वोल्वार्ट (कप्तान), एनिक बॉश, तजमिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, मिके डी राइडर, अयंदा लुबी, सिनालो जाफ्ता, मारिजान कैप, मसाबाता क्लास, सुन लुस, एलिज-मारी मार्क्स, नॉनकुलुलेको लाबा, क्लो ट्रायॉन, डेल्मी टकर। 

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच फिलहाल, वनडे सीरीज चल रही, जो 1-1 से बराबर है। पहले मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दूसरा साउथ अफ्रीका ने जीता था। अब तीसरा मैच शनिवार को नॉर्थ सिडनी में खेला जाएगा। 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487