Logo
Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब दिया है। टी20 विश्वकप में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद उनका बयान आया है।

Sourav Ganguly: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। टी20 विश्वकप में भारत चैंपियन बना तो उन्हें अपने पुराने दिन याद आ गए। लिहाजा अपने आलोचकों को कड़ा जवाब देने से नहीं चूके।  

मैंने बनाया कप्तान 
भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने बंगाली दैनिक आजकल से बात करते हुए कहा कि जिस समय मैंने रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया था, उस वक्त मेरी काफी आलोचना की गई थी। अब इंडिया ने रोहित की कप्तानी में टी20 विश्वकप जीत लिया तो उन सबकी जुबान पर ताला लग गया। उन्होंने कहा कि लोग भूल गए कि मैंने ही रोहित को टीम इंडिया की कमान दिलाई थी।  

भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बंगाली दैनिक 'आजकल' से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाने के लिए उनकी आलोचना हुई थी। टी20 विश्वकप 2021 से भारत के ग्रुप-स्टेज से बाहर हो गया था। इसके बाद विराट कोहली खेल के तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करने से पीछे हट गए थे। तब मैंने रोहित शर्मा के नाम पर विचार किया था।  

उस समय विराट कोहली ने कहा कि मुझे वनडे की कप्तानी से हटाया गया। तब गांगुली ने मीडिया से बताया था कि कोहली को आपसी समझौते के बाद ही कप्तानी से हटाया था। शनिवार 13 जुलाई को गांगुली ने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि एक बार रोहित शर्मा की कप्तानी पर नजर डालें। गांगुली ने कहा कि भारत ने रोहित के नेतृत्व में टी20 विश्व कप 2024 की जीत का जश्न मनाया, लेकिन हर कोई भूल गया कि उन्होंने ही रोहित को भारतीय टीम का कप्तान बनाया था।

5379487