Logo
Sourav Ganguly on Gautam Gambhir: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के अगले हेड कोच को लेकर बड़ी बात कही है। गांगुली ने कहा कि वो खुद चाहते हैं कि किसी भारतीय को टीम इंडिया का कोच बनाया जाए। इससे पहले, उन्होंने बीसीसीआई को नसीहत दी थी।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि गौतम गंभीर अगर टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन करते हैं तो वह "अच्छे कोच" होंगे और उन्होंने इस हाई प्रोफाइल पद पर किसी भारतीय को ही चुने जाने का समर्थन किया है। गांगुली ने एक इवेंट के दौरान भारतीय हेड कोच को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ये कहा। इस दौरान टी20 विश्व कप 2024 में भारत की संभावनाओं पर भी विचार रखें। 

गांगुली ने कहा, "मैं भारतीय कोच के पक्ष में हूं। अगर उन्होंने आवेदन किया है, तो गंभीर अच्छे कोच होंगे।" विश्व कप विजेता पूर्व बल्लेबाज गंभीर ने हाल ही में अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 साल के अंतराल के बाद अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीतने में मदद की थी। 

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच पद की रेस में सबसे आगे दिख रहे हैं। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा। कुछ दिनों पहले एक बयान में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी संकेत दिया था कि एक भारतीय कोच को प्राथमिकता दी जाएगी।

शाह ने कहा था, "भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोच ढूंढने की प्रोसेस गहन है। हम ऐसे व्यक्तियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे, जिन्हें भारतीय क्रिकेट ढांचे की अच्छी समझ हो और जो इससे गुजरकर आगे बढ़े हों।"

गांगुली ने भारतीय कोच पर अपनी राय जाहिर करने के साथ ही कहा कि अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में भारत खिताब का मजबूत दावेदार है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का बहुत अच्छा चांस है। भारत को एक टी20 टीम की तरह खेलना होगा। इस बार टीम काफी टैलेंटेड है।"

5379487