Logo
Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर गावसकर ट्रॉफी को लेकर बड़ा बयान दिया है. वो हर हाल में भारत के खिलाफ यह सीरीज जीतना चाहते हैं.

Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में भारत के खिलाफ बॉर्डर गावसकर ट्रॉफी जीतने की भूख नजर आ रही है। टीम के कई मौजूदा प्लेयर्स अब इसे किसी भी हाल में जीतने की बात कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि अब भारत का दबदबा खत्म करने का समय आ गया है। ऑस्ट्रेलिया इस बार की बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी जीत के ही रहेगी। ऑस्ट्रेलिया ने 2014 में आखिरी बार स्मिथ की कप्तानी में ही भारत को बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी 2-0 से हराई थी। 

कमिंस-लायन को भी जीत की तलाश 
स्मिथ से पहले ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, स्पिनर नाथन लायन और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का भी दर्द छलक उठा। सभी ने इस बार भारत को टेस्ट सीरीज हराने की धमकी दी। कमिंस ने ऑलराउंडर्स के रूप में अपने 2 बड़े हथियार भी उजागर कर दिए। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया 2 बेस्ट टीमें 
स्मिथ ने कहा, "हम शायद टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल दो बेस्ट टीमें हैं। हमने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला, वहां हमें जीत भी मिली। लेकिन पिछले 2 बार से भारत हमारे घर में घुसकर हमें हरा रहा है। उम्मीद है, इस बार बाजी हमारी होगी और ऑस्ट्रेलिया को जीत मिलेगी। 

अब 10 साल हो गए हैं, जब हमने आखिरी बार बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी जीती थी। इसलिए हमें इस बार ट्रॉफी जीतनी ही होगी। मुझे गलत मत समझिए, भारत में सुपरस्टार्स की कमी नहीं है। उनकी टीम भी शानदार है, लेकिन मैं चीजों को पलटना चाहता हूं। मुझे ट्रॉफी वापस पाने की भूख है। 

ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 में जीती थी आखिरी सीरीज 
ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 में आखिरी बार स्मिथ की ही कप्तानी में भारत को बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी 2-0 से जीती थी। तब से भारत ने 2 सीरीज अपने घर में और 2 सीरीज ऑस्ट्रेलिया जाकर जीती है। 

2020-21 की सीरीज में तो भारत ने पहले टेस्ट में 36 रन पर सिमटने के बाद वापसी की। टीम ने पहला टेस्ट तो गंवा दिया था, लेकिन सीरीज के आखिरी 3 में से 2 टेस्ट जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली थी।

5379487