Logo
Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: रांची टेस्ट में जीत के बाद रोहित शर्मा ने साफ कर दिया था कि अगर टीम में जगह बनानी है तो फिर कड़ी मेहनत करनी होगी और पूरा समर्पण दिखाना होगा। सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की इस बात को सही ठहराया है।

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद काफी खुश हैं। रोहित टीम की इन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं, जिनमें जीतने की भूख है। रांची टेस्ट जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा कि अगर टीम में जगह बनानी है तो फिर कड़ी मेहनत करनी होगी और पूरा समर्पण दिखाना होगा। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिलेगी, जिनमें सफल होने और जीतने की भूख होगी। रोहित शर्मा के इस बयान पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा कि रोहित का आकलन सही है। क्रिकेटरों को जो पैसा, शोहरत और पहचान मिलती है वह सब भारतीय क्रिकेट की वजह से है, इसलिए उन्हें थोड़ी वफादारी तो दिखानी चाहिए।  

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को ठहराया सही
सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, "वह बिल्कुल सही हैं। जो लोग टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं, आप उन्हें देखिए। मैं यह वर्षों से कह रहा हूं। खिलाड़ी जो कुछ भी हैं वह भारतीय क्रिकेट के कारण हैं। वे जीवन और करियर के जिस पड़ाव पर हैं, वह सब कुछ भारतीय क्रिकेट के कारण है। उन्हें जो पैसा, प्रसिद्धि और पहचान मिली है वह भारतीय क्रिकेट के कारण है। इसलिए आपको भारतीय क्रिकेट के प्रति कुछ वफादारी दिखानी होगी।"

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'जिनको भूख है, हम उन्हीं को मौका देंगे...' रोहित शर्मा की युवाओं को दो टूक, ईशान-श्रेयस का क्या होगा?

गावस्कर ने खिलाड़ियों पर साधा निशाना
सुनील गावस्कर ने कहा, "यदि आप किसी भी कारण से यह नहीं दिखाते हैं और कहते हैं कि 'मैं यह नहीं खेलूंगा, वह नहीं खेलूंगा'... रोहित यह कहने में बिल्कुल सही हैं कि जिनके पास भूख है, जो इसमें योगदान देने को तैयार हैं उन्हें आगे चलकर और अधिक मौके दिए जाएंगे। अगर चयनकर्ताओं का यही रवैया रहा तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।" गावस्कर ने ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और अन्य किसी खिलाड़ी का नाम लिए बिना ही सभी पर निशाना साधा।

युवाओं को टेस्ट नहीं खेलना
सुनील गावस्कर ने कहा, "शायद उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया है। उनके पास क्षमता नहीं है, उनमें भूख नहीं है जैसा कि रोहित ने कहा। तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट का कौन सा प्रारूप नहीं खेला? रणजी ट्रॉफी।" सुनील गावस्कर ने BCCI से रणजी ट्रॉफी को समय से पहले आयोजित करने का आग्रह किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इसका टेस्ट क्रिकेट या IPL की तैयारियों से टकराव न हो। इससे यह भी होगा कि टेस्ट क्रिकेट को लेकर गंभीर लोगों को मैच का जरूरी अभ्यास मिलेगा। 

सुनील गावस्कर का BCCI से अनुरोध
सुनील गावस्कर ने कहा, "मैं बीसीसीआई से रणजी सीजन अक्टूबर में शुरू करने और दिसंबर में खत्म करने का अनुरोध करूंगा। फिर आप विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टी20 जैसे सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट आयोजित करेंगे। इससे आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को अभ्यास भी मिलेगा। दिसंबर से फरवरी तक भारत घर या विदेश में टेस्ट मैच खेलता है, इसलिए अगर रणजी ट्रॉफी की मेजबानी उससे पहले की जाती है तो युवा खिलाड़ी भी तैयार होंगे।"

ये भी पढ़ें: WPL 2024: कौन हैं देश की पहली महिला पिच क्यूरेटर जैसिंथा कल्याण, जो डब्ल्यूपीएल के लिए कर रहीं PITCH तैयार? जानें

5379487