Logo
T20 World cup 2024: सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड शुरू होने से पहले अपनी बल्लेबाजी को लेकर बड़ी बात कही है। सूर्या ने कहा कि नंबर-1 होने का मतलब होता है कि आप अलग-अलग पिच और कंडीशन के हिसाब से बैटिंग कर सके।

नई दिल्ली। भारत को टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड में पहला मैच अफगानिस्तान से खेलना है। इस मैच से पहले टी20 के नंबर-1 बैटर सूर्यकुमार यादव ने विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजाई है। सूर्या ने कहा कि नंबर-1 होने का मतलब होता है कि अलग-अलग कंडीशन के हिसाब से खुद को ढालकर बल्लेबाजी करना होता है। 

अमेरिका में टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण के दौरान, सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी ने रणनीति में बदलाव दिखाया। आमतौर पर उच्च स्कोर करने वाले बल्लेबाज ने अधिक संतुलित पारी खेली, 49 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाकर भारत को यूएसए के खिलाफ जीत दिलाई। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट कम था। 

सूर्य़कुमार यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, "दो साल तक नंबर एक बने रहने के लिए अलग-अलग परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने और टीम की ज़रूरतों के हिसाब से अपने खेल को समायोजित करने की क्षमता की ज़रूरत होती है। यही अच्छी बल्लेबाज़ी की परिभाषा है।"

5379487