Logo
Indian Playing 11 vs AFG: टीम इंडिया सुपर-8 के मैचों के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकती है। ओपनिंग जोड़ी का नहीं चलना बड़ी चिंता है। स्पिन डिपार्टमेंट में भी चेंज हो सकता है।

Indian Playing 11 vs AFG: टी20 विश्वकप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले बुधवार से शुरू हो रहे। वहीं, भारत अपना पहला सुपर-8 का मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को बारबाडोस में खेलेगा। अफगानिस्तान ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच वेस्टइंडीज से हार गई। उस मैच में कैरेबियाई टीम ने अफगानियों को 104 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। इससे पहले अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा को हराया था।  

विराट लौटेंगे तीसरे नंबर पर 
भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विश्वकप में विराट कोहली की बैटिंग पॉजिशन को चेंज किया। उन्हें तीसरे नंबर के बजाय रोहित के साथ ओपन कराया। लेकिन, मैनेजमेंट का यह फैसला ग्रुप स्टेज में सही साबित नहीं हुआ। कोहली किसी भी मैच में नहीं परफॉर्म कर पाए। लिहाजा सुपर-8 में टीम की रणनीति में बदलाव देखने को मिल सकता है। रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपन कर सकते हैं। आईपीएल 2024 में यशस्वी जायसवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा टीम में एक और बदलाव किया जा सकता है। 

ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा 3 मैचों में फेल रहे। वह जरूरत पड़ने पर टीम के लिए रन नहीं बना पाए। न ही गेंद से विकेट ले पाए। जबकि भारतीय टीम में चाइनमैन कुलदीप यादव मौजूद हैं। वेस्टइंडीज की स्पिन फ्रैंडली पिचों पर कुलदीप यादव कही ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं। लिहाजा रवींद्र जड़ेजा के स्थान पर कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 में खिलाया जा सकता है।     

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया  
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह। 

CH Govt hbm ad
5379487