Logo
India vs USA, T20 World Cup 2024: क्रिकेट इतिहास में पहली बार भारत और अमेरिका में क्रिकेट खेला जाएगा। अपने नाम के अनुरुप ही अमेरिका क्रिकेट भी खेल रही है।

India vs USA, T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप में आज बुधवार को भारत और अमेरिका के बीच पहली बार क्रिकेट का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें जीत के साथ सुपर-8 में जगह बनाना चाहेगी, लेकिन जीत तो किसी एक टीम को ही मिलेगी। यह मैच खास हो सकता है क्योंकि अमेरिका ने अभी तक अच्छा खेल दिखाया है और भारतीय टीम को अमेरिका कड़ी टक्कर देगी। मैच न्यूयार्क के नासाउ कांउटी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। यहां भारत पिछले 2 ऑफिशियल और एक अनऑफिशियल मैच खेल चुका है। लिहाजा टीम इंडिया को यहां की परिस्थितियों का फायदा मिल सकता है। यहां खेले गए सभी मुकाबले लो स्कोरिंग रहे हैं। 

भारत को एक भारतीय से ही खतरा
अमेरिका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को एक भारतीय से ही खतरा है। जी हां, अमेरिकी टीम में भारतीय मूल के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवालकर मौजूद हैं उनसे भारतीय टीम को सावधान रहना होगा। सौरभ बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं। न्यूयार्क की पिच तेज गेंदबाजों को काफी मदद कर रही है। ऐसे में सौरभ नेत्रवालकर टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।    

पाकिस्तान टीम कर रही भारत की जीत की दुआ 
अमेरिका और भारत मैच पर पाकिस्तान टीम की भी नजर रहेगी। जबकि पाक टीम यही दुआ कर रही कि मैच में विजय भारतीय टीम को मिले। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका के हारने से उसके सुपर-8 में पहुंचने की संभावना प्रबल हो जाएगी। फिलहाल अमेरिका, ग्रुप ए में पाक टीम से ऊपर दूसरे स्थान पर है। 

5379487