Logo
PM Modi On T20 World Cup: टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत हासिल की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत देश के कई नेताओं ने टीम इंडिया को बधाई दी।

PM Modi On T20 World Cup:टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत हासिल की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत देश के कई नेताओं ने टीम इंडिया को बधाई दी। भारतीय टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया। इसके साथ ही 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। पीएम मोदी ने इसजीत के बाद कहा कि टीम इंडिया ने न सिर्फ वर्ल्ड कप में जीत हासिल की है, बल्कि करोड़ों भारतीयों का दिल भी जीत लिया है।

पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने पर वीडियो जारी कर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को इस भव्य जीत के लिए बहुत बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासी आपके इस प्रदर्शन के लिए गर्व महसूस कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता लेकिन हिंदुस्तान के हर गांव गली मोहल्ले में आपने कोटि कोटि देशवासी का दिल जीत लिया। यह टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद रखी जाएगी कि इतने सारे देश और इतनी सारी टीमों के बावजूद एक भी मैच नहीं हारना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। आपने क्रिकेट जगत के हर महारथी और उनके हर बॉल को खेला। आप शानदार विजय प्राप्त करते रहे। एक के बाद एक आपकी विजय की इस परंपरा ने आपके हौसलों को तो बुलंद किया ही, टूर्नामेंट को भी रोचक बना दिया। मैं आपके बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। 

पीएम मोदी ने की टीम इंडिया से बात
जीत के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया से बात की। खास तौर पर टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

राष्ट्रपति मुर्मू ने भी टीम इंडिया को सराहा
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी भारतीय टीम को बधाई दी। राष्ट्रपति ने अपने ऑफिशियल X अकाउंट से पोस्ट किया टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई। कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ, टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से पार पाया और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी। शाबाश, टीम इंडिया! हमें आप पर गर्व है।

राहुल गांधी ने की टीम इंडिया की तारीफ
लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व की प्रशंसा की। राहुल गांधी ने X पर पोस्ट किया विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच लिया! रोहित, यह जीत आपकी लीडरशिप का सबूत है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। शानदार  मेन इन ब्लू ने हमारे देश को गौरवान्वित कर दिया है। 

विदेश मंत्री जयशंकर ने जाहिर की खुशी
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, "क्या मैच था! क्या कैच था! भारत ने 17 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म किया, पहली बार 2013 के बाद आईसीसी खिताब जीता। टीम इंडिया को बधाई।"

खड़गे और प्रियंका गांधी ने दी बधाई
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी टीम इंडिया को बधाई दी। बता दें कि टीम इंडिया ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने पहली बार टी20 विश्व कप 2007 में जीत हासिल की थी। उस समय महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत चैंपियन बना था। इस प्रतियोगिता का पहला संस्करण साल 2007 में आयोजित किया गया था।

5379487