Logo
MS Dhoni: CSK के पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया पर चले ट्रेंड थाला फॉर ए रीजन पर खुलासा किया है। 

मुंबई: एमएस धोनी के फैंस के लिए 'थाला फॉर ए रीज़न' सिर्फ एक स्टेटमेंट नहीं बल्कि एक भावना है। 'थाला' के नाम से मशहूर धोनी ने क्रिकेट से परे एक क्रेज़ पैदा किया है। तमिल भाषा में 'थाला' का मतलब 'लीडर' या 'हेड' होता है, जो चेन्नई के फैंस के धोनी के लिए गहरे सम्मान और प्यार को दर्शाता है। यह क्रेज़ सिर्फ उनके क्रिकेट कौशल के बारे में नहीं है, बल्कि उनके नेतृत्व, विनम्रता और सालों से बनाए गए भावनात्मक जुड़ाव के बारे में भी है।

धोनी ने दी ट्रेंड को मंजूरी
खुद थाला धोनी ने इस सोशल मीडिया ट्रेंड को मंजूरी दी है। 43 वर्षीय धोनी ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने हमेशा उनका साथ दिया। खुद धोनी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन उनके सपोर्टर्स और फैंस इंस्टाग्राम पर धोनी को लेकर लगातार चर्चा बनाए रखते हैं।

धोनी को इंस्टाग्राम से पता चला ट्रेंड
"मुझे खुद इस ट्रेंड के बारे में पता नहीं था। मुझे इंस्टाग्राम के जरिए पता चला। इसलिए मैं अपने फैंस का आभारी हूं। मुझे सोशल मीडिया पर खुद को डिफेंड करने की जरूरत नहीं है। मुझे कभी भी सोशल मीडिया या इंस्टाग्राम पर कुछ कहने की जरूरत नहीं पड़ी। जब भी जरूरत पड़ी, मेरे फैंस ने मेरे लिए ये किया। जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने मेरी तारीफ की," धोनी ने एक इवेंट में कहा।

"तो मुझे कुछ करने की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि ये भी उसी का हिस्सा था। इसलिए मैं अपने फैंस का बहुत आभारी हूं। भले ही मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हूं, फिर भी वे मुझे पोस्ट करने का इंतजार करते हैं और उन्हें बहुत पसंद आता है।"

'थाला फॉर ए रीज़न' का क्या मतलब है?
'थाला फॉर ए रीज़न' ट्रेंड का मतलब मूल रूप से धोनी की जर्सी नंबर 7 को हर अच्छी चीज से जोड़ना है। नंबर 7 हमेशा धोनी से जुड़ा रहा है और फैंस किसी तरह हर घटना को सात से जोड़ने का मैथमेटिकल समीकरण बनाते हैं और इसलिए 'थाला फॉर ए रीज़न' का दावा करते हैं। यह पूर्व भारतीय और सीएसके कप्तान के प्रभाव को परिभाषित करता है।

CSK से 15 साल खेले हैं धोनी 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ धोनी का सफर लाजवाब रहा है। उनकी कप्तानी में सीएसके ने कई आईपीएल खिताब जीते हैं और दबाव में धोनी के शांत और संयमित व्यवहार ने उन्हें फैंस के दिलों में एक खास जगह दिलाई है।

सीएसके के सपोर्टर्स यानी येलो आर्मी धोनी को सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि उम्मीद और दृढ़ता के प्रतीक के रूप में देखते हैं। मैदान से बाहर भी धोनी की विनम्रता और सहजता उन्हें एक प्यारे व्यक्ति बनाती है। चाहे फैंस के साथ बातचीत करना हो, ऑटोग्राफ देना हो या टीम के साथियों के साथ पल साझा करना हो, धोनी का सादगी भरा स्वभाव उन्हें सभी का पसंदीदा बनाता है।

5379487