Logo
एक दिन पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था। इसमें एक दिग्गज गेंदबाज को जगह नहीं मिली थी। इसे लेकर खिलाड़ी ने अब एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर की है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बाकी बचे 3 टेस्ट के लिए एक दिन पहले बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया था, जिसमें कई खिलाड़ियों को मौका मिला। लेकिन, रणजी ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव नजरअंदाज हुए। ऐसे में उनका दर्द फूट पड़ा और इस तेज गेंदबाज ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां किया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए नहीं चुने जाने पर उमेश यादव ने अपने इंस्टाग्राम से एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें सेलेक्टर्स और बीसीसीआई पर तंज कसा है। तेज़ गेंदबाज़ ने लिखा, "किताबों पर धूल जमने से कहानियां खत्म नहीं होती।" उमेश के इस पोस्ट से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो घरेलू टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिलने से नाराज हैं। 

Umesh yadav
उमेश यादव ने टीम इंडिया में नहीं चुने पर एक पोस्ट शेयर किया है।

उमेश ने 170 टेस्ट विकेट झटके
उमेश ने भारत के लिए 57 टेस्ट में 30.95 की औसत से 170 विकेट लिए हैं। 88 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है। रवि शास्त्री के कोच और विराट कोहली के कप्तान रहते उमेश यादव भारतीय पेस अटैक की अहम कड़ी थे। इस दौरान उन्होंने घर में खेले 32 टेस्ट में 25.88 की औसत से 101 विकेट लिए थे। उमेश ने भारत के लिए 75 वनडे में 106 और 9 टी20 में 12 विकेट लिए हैं। 

उमेश ने पिछला टेस्ट 2023 में खेला था
उमेश यादव ने आखिरी बार भारत के लिए टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में खेला था। उन्होंने मैच में 2 विकेट लिए थे। भारत वो मुकाबला हार गया था। उमेश के फीके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इंग्लैंड सीरीज़ से पहले वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज़ के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। 

उमेश ने रणजी ट्रॉफी में विदर्भ की तरफ से खेलते हुए अबतक 4 मैच में 19 विकेट लिए हैं। उन्होंने दो बार 4-4 विकेट झटके हैं। 

5379487