Logo
साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने ये दावा किया है कि इस साल के टी20 विश्व कप में एक भारतीय गेंदबाज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटेगा।

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने जसप्रीत बुमराह को फिलहाल, दुनिया का बेस्ट गेंदबाज माना है। उनका मानना है कि इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में बुमराह सबसे खतरनाक गेंदबाज साबित होंगे। हाल में बुमराह पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बने हैं। वो इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले भारतीय पेसर हैं। बुमराह ने सर्जरी के बाद से शानदार वापसी की है और वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अबतक शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट में 9 विकेट झटके थे। 

वर्नोन फिलेंडर ने पीटीआई भाषा को दिए इंटरव्यू में कहा, "विश्व कप क्रिकेट में इस वक्त बुमराह सबसे कम्प्लीट गेंदबाज हैं और उनके पास शानदार कौशल है। उन्होंने सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करने की कला सीख ली है और इसी कारण से वो टेस्ट क्रिकेट में सफल हो रहे हैं।"

बुमराह की गेंदबाजी में निरंतरता आई: फिलेंडर
फिलेंडर ने आगे कहा कि शुरुआत में वो हर गेंद पर विकेट लेने की कोशिश करते थे और रन देते थे। लेकिन, अब उनकी गेंदबाजी में निरंतरता आ गई है। 

'टी20 विश्व कप में बुमराह सबसे कामयाब गेंदबाज होंगे'
साउथ अफ्रीका के इस पूर्व पेसर का मानना है कि इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप में बुमराह के पास सबसे सफल सीमर बनने के लिए सभी जरूरी गुण हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह नई गेंद को स्विंग करा सकते हैं। गेंद पुरानी होने पर रिवर्स स्विंग भी फेंकते हैं और उनके पास कमाल की यॉर्कर है, जो उन्हें खतरनाक गेंदबाज बनाती है। आप विश्व कप में जिस तरह के गेंदबाज च़ाहते हैं, वो सारी खूबियां बुमराह में हैं। मुझे लगता है कि इस बार के टी20 विश्व कप में वो टूर्नामेंट के सबसे कामयाब गेंदबाज बनेंगे। 

बुमराह चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में खेले गए पिछले टी20 विश्व कप में नहीं उतरे थे। लेकिन, इस बार वो रंग में नजर आ रहे हैं और उनके टी20 विश्व कप में खेलने की पूरी उम्मीद है।

5379487