Logo
Vinesh Phogat Appeal to CAS: भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट ने स्पोर्ट्स मामलों की कोर्ट में अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील की थी। इसमें उन्होंने खुद को सिल्वर पदक देने की मांग की है।

Vinesh Phogat Appeal to CAS: पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट ने CAS (कोर्ट ऑफ एर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट) में अपील की थी। अपील में उन्होंने खुद को सिल्वर मेडल देने की मांग की है। गुरुवार को इसकी सुनवाई होनी थी, लेकिन भारतीय दल ने ही सुनवाई को रुकवा दिया। 

कब होगी विनेश फोगाट की सुनवाई 
दरअसल, विनेश को पेरिस ओलंपिक में 4 विदेशी वकील मिले थे, जो उनके केस की पैरवी करते, लेकिन भारतीय ओलंपिक दल ने भारतीय वकील की मांग करते हुए सुनवाई रुकवा दी। इस दौरान दल ने भारत सरकार से एक वकील नियुक्त करने की मांग की और कोर्ट में एक दिन का समय मांगा है। लिहाजा कोर्ट ने शुक्रवार तक का समय दिया है। अब शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे विनेश फोगाट की अपील पर सुनवाई की जाएगी। 

विनेश फोगाट टूटीं, किया संन्यास का ऐलान 
पेरिस ओलंपिक में एक बुरे सपने की तरह बाहर होकर विनेश फोगाट मायूस और निराश हैं। इसके बाद उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया। गुरुवार को उन्होंने लिखा- कुश्ती जीत गई, मैं हार गईं। 

5379487