Logo
IND vs PAK T20 WC: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 विश्व कप मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने बाबर आजम को लेकर विवादित बयान दिया। दानिश के कहा कि बाबर पूर्व भारतीय कप्तान के जूते के बराबर नहीं।

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में आज महामुकाबला खेला जाना है। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की इस मैच पर नजर है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम को लेकर विवादित बयान दिया है। कनेरिया ने कहा कि बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना का कोई मतलब नहीं। बाबर पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के जूते के बराबर नहीं। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप को लेकर बहुत संजीदा नहीं है। 

दानिश कनेरिया ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कहा, "जैसे ही बाबर आजम ने शतक बनाया, उसके अगले दिन आप विराट कोहली से तुलना करने लगे। विराट के जूते के बराबर भी नहीं है। यूएसए के गेंदबाजों ने उसे रोक दिया, वह गेंदबाजों को खेलने में असमर्थ था। जैसे ही वह 40 रन पर पहुंचा, वह आउट हो गया। उसे टिककर खेलना चाहिए था और मैच जीतना चाहिए था। पाकिस्तान को एकतरफा मैच जीतना चाहिए था।"

पाकिस्तान को टी20 विश्व कप 2024 के पहले मैच में अमेरिका के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। ये मैच टाई रहा था और सुपर ओवर में अमेरिका जीता था। खेल के सभी डिपार्टमेंट में पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब रहा। टीम के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सुपर ओवर में 18 रन दिए थे। इसमें 7 अतिरिक्त रन शामिल थे।

कनेरिया ने आगे कहा, "भारत उन्हें (पाकिस्तान) बुरी तरह हराएगा। वे भारत को हराने में सक्षम नहीं हैं। जब भी पाकिस्तान विश्व कप में आता है, तो वे अपनी गेंदबाजी की प्रशंसा करते रहते हैं और कहते हैं कि उनकी गेंदबाजी उन्हें मैच जिताएगी, लेकिन यही कारण था कि वे पहला मैच हार गए।"

5379487