Logo
India vs South Africa Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट से पहले ही विराट कोहली अचानक घर लौट गए हैं। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 2 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी की वजह से भारत लौट गए हैं। हालांकि, वो सेंचुरियन टेस्ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। 

वहीं, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ उंगली में फ्रैक्चर के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। गायकवाड़ को इस चोट से उबरने में 5 हफ्ते लग सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही ऋतुराज के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकता है। दाएं हाथ के इस बैटर को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी।

कोहली घर लौटे
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, घर लौटने की वजह से कोहली प्रिटोरिया में चल रहे 3 दिवसीय इंट्रा स्क्वॉड मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे। बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों की मानें तो कोहली 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सेंचुरियन टेस्ट से पहले टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। 

कोहली वनडे-टी20 सीरीज नहीं खेले थे
कोहली को साउथ अफ्रीका टूर के दौरान व्हाइट बॉल सीरीज से आराम दिया गया था। भारत ने तीन टी20 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज खेली थी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी जबकि केएल राहुल की अगुआई वाली टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। भारत और साउथ अफ्रीका 

केपटाउन में होगा दूसरा टेस्ट
साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को खत्म हुई वनडे सीरीज और 3 दिवसीय इंट्री स्क्वॉड मैच के बाद भारतीय टीम जोहानिसबर्ग जाएगी। वहां से पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया सेंचुरियन पहुंचेगी। 30 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट खत्म होने के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्ट के लिए केपटाउन में डेरा जमाएगी, जहां 3 जनवरी से उसकी टक्कर मेजबान टीम से होगी। 

5379487