Logo
Virat Kohli T20 World cup 2024: विराट कोहली को सेलेक्टर्स इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चुनने के इच्छुक नहीं नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा? ये तो साफ हो चुका है। लेकिन, विराट कोहली इस टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं, इसकी तस्वीर धुंधली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सेलेक्टर्स विराट कोहली को टी20 विश्व कप की टीम में नहीं लेना चाहते हैं। बता दें कि इस बार जून-जुलाई में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। सेलेक्टर्स कोहली को लेकर असमंजस में हैं। क्योंकि कोहली का बैटिंग स्टाइल टी20 के मौजूदा अंदाज से मेल नहीं खा रहा है। कोहली पहली ही गेंद से चौके-छक्के लगाने वाले बैटर नहीं है। वो एंकर का रोल निभाते हैं और ये मौजूदा टीम इंडिया के सांचे में फिट नहीं बैठ रहा। 

वैसे, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से ही करीब 1 साल तक कोई टी20 नहीं खेला था। लेकिन, इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दोनों को टीम में चुना गया था। रोहित ने तो सीरीज में कप्तानी भी की थी और तीसरे और आखिरी टी20 में तूफानी अंदाज में शतक ठोका था। भारत ने ये सीरीज 3-0 से जीता था। वहीं, कोहली सीरीज का पहला मैच नहीं खेले थे। दूसरे मुकाबले में उन्होंने जरूर 29 रन की पारी खेली थी और तीसरे में गोल्डन डक हो गए थे। 

कोहली टी20 विश्व कप नहीं खेलेंगे?
पिछले महीने बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 में भारत की कप्तानी करेंगे, जिससे ये साफ हो गया था कि 36 साल के रोहित ये वाला टी20 विश्व कप खेलेंगे। लेकिन, कोहली को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा था। 

कोहली से सेलेक्टर्स कर चुके बात
अब टेलीग्राफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने अंतिम फैसला अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली अपनी चयन समिति पर छोड़ दिया है। एक सूत्र के हवाले से अखबार  ने बताया कि कोहली का सेलेक्शन नाजुक मामला है और बहुत से लोग इसका हिस्सा बनने के इच्छुक नहीं हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अगरकर ने कोहली से टी20 में अपनी अप्रोच बदलने के बारे में बात की है, जो बेंगलुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में दिखा था। इस मुकाबले में कोहली ने महज 16 गेंद में ही 29 रन ठोक डाले थे। इसमें उन्होंने 5 चौके मारे थे। 

आईपीएल 2024 में आखिरी मौका
कोहली इंटरनेशनल टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर हैं। उनके नाम 4037 रन हैं और दूसरे स्थान पर 3974 रन के साथ रोहित शर्मा आते हैं। कोहली के पास अब आखिरी मौका 22 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल 2024 है, जहां वह आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर आलोचकों को मुंह बंद रख सकते हैं। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से ही कोहली मैदान से दूर हैं। वो इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज में नहीं खेले थे। अब वो आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं। 

5379487