Logo
Virat Kohli on Retirement: विराट कोहली ने पहली बार अपने संन्यास को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि वो अपने क्रिकेट करियर का अंत ये सोचकर नहीं करना चाहते हैं कि कुछ अधूरा रह गया।

Virat Kohli on Retirement: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पहली बार अपने संन्यास को लेकर बात की। उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में ये कहा कि वो अपने क्रिकेट करियर का अंत ये सोचकर नहीं करना चाहते हैं कि कुछ अधूरा रह गया। कोहली ने साथ ही ये भी साफ कर दिया कि एक बार वो रिटायरमेंट ले लेंगे तो फिर कुछ वक्त के लिए किसी को दिखाई नहीं देंगे। 

विराट कोहली से आरसीबी के एक कार्यक्रम में ये पूछा गया है कि क्या चीज तो अभी भी आपको बेहतर करने के प्रेरित करती है। इसके जवाब में कोहली ने कहा, हर खिलाड़ी के रूप में आपके रिटायरमेंट की एक उम्र और तारीख होती है। इसलिए मैं बस उसी तरफ सोच रहा हूं। मैं ये सोचकर अपना करियर खत्म नही करना चाहता हूं कि ओह क्या होगा मैंने उस खास दिन पर ऐसा करता क्योंकि मैं हमेशा ऐसा नहीं कर सकता हूं। इसलिए यह बस किसी भी अधूरे काम को न छोड़ने और बाद में कोई पछतावा न करने के बारे में है, और मुझे यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा।"

मैं संन्यास के बाद नहीं दिखूंगा: कोहली
कोहली ने आगे कहा, "एक बार मैं संन्यास ले लूंगा तो मैं चला जाऊंगा। फिर आप मुझे कुछ वक्त तक के लिए देख नहीं पाएंगे। इसलिए मैं जब तक खेलता हूं तबतक मैं अपना सबकुछ देना चाहता हूं और यही चीज मुझे आगे बढ़ाती है।"

कोहली के आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन
कोहली आईपीएल 2024 में शीर्ष रन बनाने वालों की सूची में सबसे आगे हैं, उन्होंने 13 पारियों में 155.16 की स्ट्राइक रेट और 66.10 के औसत से 661 रन बनाए हैं। उन्होंने 5 अर्धशतक और एक शतक जमाया है। आरसीबी, वर्तमान में 13 मैचों में 12 अंकों के साथ आईपीएल तालिका में पांचवें स्थान पर है, उसे इस शनिवार को तीसरे स्थान पर मौजूद सीएसके के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच का सामना करना पड़ेगा, जिसके 13 मैचों में 14 अंक हैं।

प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए, आरसीबी को सीएसके के नेट रन रेट (एनआरआर) को पार करने के लिए एक निर्णायक जीत हासिल करनी होगी। सीएसके का एनआरआर +0.528 है, जबकि आरसीबी का +0.387 है। आईपीएल 2024 के बाद विराट कोहली टी20 विश्व कप में खेलते नजर आएंगे। उनकी कोशिश होगी कि वो आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करें। 

5379487