Logo
IND vs PAK T20 World cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को अभी से ही टीम इंडिया का डर सता रहा। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के लिए विश्व कप के मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे बड़ा खतरा कौन होगा।

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 2 जून को होगा। लेकिन पूरी दुनिया की नजर 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर है। पिछली बार जब टी20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की टक्कर हुई थी तब भारत ने जीत हासिल की थी। मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था और कोहली ने 53 गेंद में 82 रन की नाबाद पारी खेल पाकिस्तान के हाथ में आया मैच भारत की झोली में डाल दिया था। 

तब भारत ने एक समय 31 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे और इसके बावजूद आखिरी गेंद पर 160 रन का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। इसी वजह से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को लगता है कि इस बार भी विराट कोहली ही पाकिस्तान की जीत में सबसे बड़ा रोड़ा होंगे। बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टक्कर न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में होगी। 

कोहली पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा: मिस्बाह
मिस्बाह उल हक ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "सबसे बड़ी बाधा विराट कोहली होंगे।इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यशस्वी जायसवाल हैं जिनका स्ट्राइक-रेट अच्छा है। अन्य अच्छे खिलाड़ी भी हैं, लेकिन वह (कोहली) ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बार-बार इस तरह के दबाव को संभाला है। ये वे खिलाड़ी हैं जिनके बारे में आपको सबसे पहले सोचना होगा। पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा हमेशा विराट कोहली रहे हैं। भारत-पाकिस्तान मैच या नॉकआउट मैच का दबाव अलग होता है। तब आपको अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत होती है। यही उसका काम है।"

मिस्बाह को यह भी लगता है कि पाकिस्तान को जसप्रीत बुमराह को हावी न होने देने का तरीका खोजना होगा क्योंकि उनमें शुरुआती झटका देने की क्षमता है। मिस्बाह ने कहा,"यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे जसप्रीत बुमराह को कैसे संभालते हैं क्योंकि वह शुरुआती विकेट लेने में सक्षम हैं। हां तक ​​बल्लेबाजी का सवाल है, रोहित शर्मा और विराट कोहली अहम होंगे। आपके पास युवा खिलाड़ी हैं जो कौशलपूर्ण हैं, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच के लिए, जो खिलाड़ी अतीत में मैच विजेता रहा है, वह अंतर पैदा करता है क्योंकि वह जानता है कि दबाव को कैसे झेलना है।"

5379487