Logo
Virendra Sehwag On MS Dhoni: धोनी के लोअर ऑर्डर में बैटिंग करने और रन नहीं बनने पर उठ रहे सवालों पर पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फैंस और आलोचकों को नसीहत दी।

Virendra Sehwag Statement on MS Dhoni: आईपीएल के 59वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात के हाथों 35 रन से हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर बहस बंद होनी चाहिए, उन्हें अच्छे से पता है कि कहा और कैसे बैटिंग करना है।   

गुजरात के 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई 196 रन ही बना सकी। टॉस जीतने के बाद चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने फील्डिंग करने का फैसला किया। साई सुदर्शन और शुभमन गिल की जोड़ी ने 210 रन का साझेदारी की, जिससे गुजरात ने 232 रन के लक्ष्य तक पहुंच गई। कप्तान गिल ने 55 बॉल पर 104 रन बनाए और साई सुदर्शन ने 51 बॉल पर 103 रन की पारी खेली। उनकी पार्टनरशिप की बराबरी 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की साझेदारी ने कर ली। 

वहीं, 232 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई की बल्लेबाजी गुजरात की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए। 10 रन पर टीम के 3 विकेट गिर गए। हांलाकि डेरिल मिचेल 63 रन और मोइन अली 56 रन की पारी से टीम कुछ हद तक संभली, लेकिन एक बार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ धोनी के आने तक जारी रहा। धोनी 8 नंबर पर बैटिंग करने आए। उन्होंने 11 बॉल पर 26 रन बनाए। इसमें 3 छक्के और एक चौका लगाया, लेकिन चेन्नई 232 रन के लक्ष्य को पा नहीं सकी। मैच के बाद धोनी 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने से क्रिकेट फैंस ने उनके इस फैसले पर सवाल उठाएं। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में धोनी ने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी की थी, इससे फैंस के साथ-साथ आलोचक कन्फ्यूज हैं।

इसे भी पढ़ें: RCB vs DC IPL 2024 Preview: सुपर संडे में बेंगलुरु वर्सेस दिल्ली का मैच, एक हार और प्लेऑफ से धोना पड़ेगा हाथ

सहवाग बोले- धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर बहस खत्म होनी चाहिए 
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हिंदुस्तान टाइम्स से कहा कि धोनी के नंबर को लेकर चल रही बहस खत्म होनी चाहिए। महेंद्र सिंह धोनी जानते है कि उन्हें क्या करना है। यह उनकी इच्छा है, लेकिन अगर आप मैच जीतना चाहते हैं, तो वह जिस फॉर्म में है और जिस स्ट्राइक रेट पर वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, बाकी के बल्लेबाजों को भी उसी स्तर पर जाकर खेलना होगा। डेरिल मिचेल और मोईन अली, साई सुदर्शन और गिल की बराबरी नहीं कर सके, किसी को तो 100 रन बनाने थे या फिर जडेजा और दुबे को लक्ष्य के करीब पहुंचने के लिए 20 गेंदों में अर्धशतक बनाना था।  

सहवाग ने आगे कहा कि मैं बहस में नहीं पड़ना चाहता। वे जहां भी बल्लेबाजी करते हैं, सब ठीक है।' उन्होंने अच्छा खेला, जनता का मनोरंजन किया, चाहे वे जीतें या हारें, किसे परवाह है? 

5379487