Logo
IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मुकाबलों का विराट कोहली हिस्सा नहीं हैं। सीरीज से पहले ही उन्होंने शुरुआती 2 टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था।

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मुकाबलों का विराट कोहली हिस्सा नहीं हैं। सीरीज से पहले ही उन्होंने शुरुआती 2 टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद से तरह-तरह के कयास लगाने जाने लगे थे कि आखिर विराट ने क्यों ब्रेक लिया है। सोशल मीडिया पर यहां तक दावा कर दिया गया कि विराट कोहली की मां सरोज कोहली की तबीयत खराब है, ऐसे में वह पहले 2 टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट ने पत्नी अनुष्का शर्मा के कारण नाम वापस लिया है। अब इस मामले से विराट के बड़े भाई विकास कोहली ने पर्दा उठाया है। 

विराट की मां की तबीयत खराब
विकास ने मां की सेहत को लेकर उड़ रही अफवाहों को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए फैंस से उचित जानकारी के बिना फर्जी खबरें नहीं फैलाने का आग्रह भी किया है। ऐसी अफवाहें थीं कि विराट कोहली ने अपनी मां की बीमारी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से ब्रेक मांगा था। सोशल मीडिया पर दावा किया गया था कि कोहली कि मां पिछले साल सितंबर से लिवर की समस्या से जूझ रही हैं। उनका गुरुग्राम के सीके बिरला हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। साथ ही कुछ पोस्ट में दावा किया गया था कि कोहली के ब्रेक की वजह उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हैं। हालांकि, कोहली पहले 2 टेस्ट क्यों नहीं खेल रहे हैं, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vikas Kohli (@vk0681)

विकास ने लगाया अफवाहों पर विराम
इन अफवाहों के बाद विकास ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मैंने देखा है कि हमारी मां के स्वास्थ्य के बारे में फर्जी खबर चारों ओर फैल रही है। मैं स्पष्ट कर दूं कि हमारी मां बिल्कुल फिट और ठीक हैं। साथ ही मैं सभी से और मीडिया से भी अनुरोध करूंगा कि उचित जानकारी के बिना ऐसी खबरें न फैलाएं। आपकी चिंता के लिए सभी का धन्यवाद।" इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फैंस और मीडिया से आग्रह किया था कि वे कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मैचों से हटने के उनके कारणों की प्रकृति के बारे में अटकलें लगाने से बचें।

इंग्लैंड के खिलाफ कोहली के टेस्ट आंकड़े शानदार
कोहली की गैरमौजूदगी में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को मेहमान इंग्लैंड के हाथों 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद में खेले गए टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम पहली पारी में 246 रन पर सिमट गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल (86), यशस्वी जायसवाल (80) और रविंद्र जडेजा (87) के अर्धशतक की बदौलत 436 रन बनाए थे। दूसरी पारी में ओली पोप के शतक की मदद से इंग्लैंड ने 420 स्कोर किया था। जवाब में भारतीय टीम दूसरी पारी में 202 रन पर ढेर हो गई थी। कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने 28 मुकाबलों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक भी लगाए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में पहले पर सचिन तेंदुलकर (2535) और दूसरे पर सुनील गावस्कर (2483) हैं। 

5379487