Logo
SA vs WI: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच कल से शुरू होगा  टेस्ट के बाद दोनों टीमें टी-20 सीरीज खेलेंगी. जिसके पहले ही मैच में युवा गेंदबाज क्वेना मफाका डेब्यू कर सकत हैं, उन्हें पहली बार नेशनल टीम में चुना गया है.

Qwena Mphaka: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली हार के बाद यह दक्षिण अफ्रीका की पहली टी20 सीरीज होगा. 

टीम में दो नए चेहरे शामिल किए गए हैं, क्वेना मफाका और जेसन स्मिथ. स्मिथ ने हाल ही में संपन्न सीएसए टी20 चैलेंज में 41.57 की औसत से 291 रन बनाए हैं, साथ ही, वो एक अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प भी हैं.

वहीं, क्वेना मफाका ने इस साल की शुरुआत में अंडर-19 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसके बाद वो आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे. उन्‍होंने अंडर-19 विश्व कप में 21 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था. 

रबाडा, क्लासेन नहीं खेलेंगे 

टीम के मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने बताया कि कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, क्विंटन डी कॉक और हेनरिक क्लासेन जैसे कई प्रमुख खिलाड़ियों को विभिन्न कारणों से टीम में शामिल नहीं किया गया है. मई में टी20 डेब्यू करने वाले न्काबा पीटर भी कंधे की चोट से उबर रहे हैं और इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

चोटिल हैं कई प्लेयर्स 

कोच रॉब वाल्टर ने कहा, "कई खिलाड़ियों को चोट, वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण कंडीशनिंग ब्लॉक में होने या चल रहे टी20 लीग में भागीदारी के कारण इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. यह दौरा हमें अनुभवी खिलाड़ियों के कोर को बनाए रखते हुए हमारे खिलाड़ी पूल का विकास जारी रखने की अनुमति देता है. यह हमारी उभरती हुई प्रतिभा को भी वेस्ट इंडीज जैसी गुणवत्तापूर्ण अंतरराष्ट्रीय विपक्ष के खिलाफ प्रदर्शन करने का मौका देगा.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम 

ऐडन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, डोनोवन फरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रूगर, क्वेना मफाका, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, रयान रिकेल्टन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डुसेन और लिजाड विलियम्स.

5379487