Logo
WI vs UGA Highlights: वेस्टइंडीज ने ग्रुप सी में युगांडा को बड़े अंतर से हरा दिया। कैरेबियाई टीम ग्रुप में अफगानिस्तान के बाद दूसरे नंबर पर है।

WI vs UGA Highlights: टी20 विश्वकप 2024 के ग्रुप सी में वेस्टइंडीज और युगांडा के बीच एक मुकाबला खेला गया। इसमें इंडीज ने युगांडा को 134 रन के बड़े अंतर से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 20 ओवर में 173 रन बनाए। जीत के लिए युगांडा को 174 रन बनाने थे, लेकिन उसकी पूरी टीम मात्र 39 रन पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से 5 बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी इनिंग्स खेली। सबसे ज्यादा 44 रन जॉनसन चार्ल्स ने बनाए। इधर, गेंदबाजी में अकील हुसैन ने पंजा लगाया। उन्होंने 5 विकेट युगांडा की हराने में अहम भूमिका निभाई। 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का प्रदर्शन
इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। कैरेबियन बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ने 41 रन की साझेदारी की। जॉनसन चार्ल्स ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। वहीं, निकोलस पूरन 22 रन, रोवमैन पॉवेल 23 रन, शेरफन रदरफोर्ड 22 रन और आंद्रे रसेल ने 30 रन की पारी खेली। 

इधर, 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी युगांडा की शुरुआत बेहद खराब रही। बिना खाता खोले पहला विकेट गिरा। इसके बाद लगातार एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। टीम 39 रन तक ही पहुंची थी कि उसके सभी विकेट गिर गए। युगांडा की तरफ से सबसे ज्यादा 13 रन जुमा मियागी ने बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाया। 

5379487