Logo
Womens Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप में मंगलवार को नेपाल और भारतीय टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें भारत ने नेपाल को 82 रनों से हरा दिया। मैच के बाद दिल को छू लेने वाला वाकया देखने मिला। 

Womens Asia Cup 2024: भारतीय टीम से हारने के बाद नेपाल की कप्तान इंदू बर्मा भारतीय कप्तान स्मृति मंधाना से गर्मजोशी से मिली। उन्होंने स्मृति को खास उपहार के रूप में भगवान बुद्ध का स्टैच्यू गिफ्ट किया। स्मृति मंधाना और इंदू वर्मा ने साथ में फोटो खिंचवाई। 

मंगलवार को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने नेपाल को 82 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। ग्रुप ए से सेमीफाइनल में एंट्री लेने वाली भारत पहली टीम बन गई है। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के बाद भारतीय कप्तान स्मृति मंधाना के साथ नेपाल के खिलाड़ियों ने फोटो खिंचवाई। नेपाल को हराते ही भारतीय टीम ने ग्रुप ए के सभी 3 मैच जीत लिए। टीम टेबल टॉपर बनी हुई है। नेपाल से पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात को भी शिकस्त दी थी। 

नेपाल के खिलाफ मैच में भारत की कप्तानी स्मृति मंधाना ने की। हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकार को आराम दिया गया। वहीं, स्मृति ने मैच में प्रयोग किया। उन्होंने खुद ओपन नहीं करते हुए शेफाली वर्मा के साथ डी हेमलता को भेजा। यह प्रयोग सफल रहा। शेफाली ने शानदार 81 रन ठोके। हेमलता ने भी 47 रनों की पारी खेली। जेमिनाह रोजर्स ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में 28 रन बनाए। इससे भारतीय टीम 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रन तक पहुंच गई। 

इसके जवाब में नेपाल 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना पाई। नेपाल के 4 बल्लेबाज की दहाई का आकंड़ा पार कर पाएं। वहीं, भारतीय टीम की तरफ से एक बार फिर दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट चटकाएं। राधा यादव और अरुंधति रेड्डी को 2-2 विकेट मिले। जबकि रेणुका सिंह को एक सफलता मिली। 

विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारत पहली टीम बन गई। वहीं, पाकिस्तान भी सेमीफाइल में पहुंच गई। नेपाल और यूएई को हराकर पाकिस्तान को एंट्री मिली। दूसरी तरफ ग्रुप से श्रीलंका और बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी संभावना है। जहां भारत का मुकाबला ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम बांग्लादेश से होगा। जबकि पाकिस्तान का मुकाबला ग्रुप बी की पहले नंबर की टीम श्रींलका से होगा।   

5379487