Logo
IND vs BAN Highlights: विमेंस एशिया का सेमीफाइनल भारत ने 10 विकेट से जीत लिया। बांग्लादेश के 81 रन के टारगेट को टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 11 ओवर में हासिल कर लिया।

IND vs BAN Highlights: विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश को 80 रन पर रोकने के बाद भारतीय ओपनरों ने 11 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक ठोका। उन्होंने 39 गेंदों पर 55 रन बनाए। इसमें 4 चौके और एक छक्का जड़ा। स्मृति का स्ट्राइक रेट 141.02 का रहा। वहीं, शेफाली वर्मा ने 26 रन की पारी खेली। वहीं, रेणुका सिंह और राधा यादव ने 3-3 विकेट निकाले। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई रविवार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। भारत ने फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम की फाइनल में भारत से टक्कर होगी।      

रेणुका सिंह प्लेयर ऑफ द मैच  
4 ओवर में 2.50 की इकोनॉमी से 10 रन देकर 3 विकेट लेने वाली रेणुका सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अपने स्पैल में एक मेडन ओवर भी फेंका। इससे पहले दांबुला के रंगिरी स्टेडियम में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय पारी में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने 11 ओवर में ही 81 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।  

भारतीय गेंदबाजों का जलवा
रेणुका सिंह ने बांग्लादेश को पहला झटका दिया। उन्होंने दिलारा अख्तर को बाउंड्री पर कैच आउट कराया। दिलारा छक्का लगाकर आउट हुईं। इसके बाद रेणुका ने इशा तंजिम को भी आउट कर दिया। उन्होंने 8 रन बनाए। इसके बाद तीसरा विकेट में रेणुका ने लिया। उन्होंने मुर्शिदा खातुन को 4 रन पर आउट कर दिया। रेणुका सिंह और राधा यादव ने 3-3 विकेट चटकाएं। 

रेणुका-राधा की घातक गेंदबाजी
रुमाना अहमद को राधा यादव ने एक रन पर बोल्ड कर दिया। रुबिया खान को पूजा वस्त्रकार ने शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद रितु मोनी को दीप्ति शर्मा 5 रन पर आउट कर दिया। कप्तान निगर सुल्ताना ने 32 रन बनाए। उन्हें राधा यादव ने 19वें ओवर में आउट किया। राधा यादव ने तीसरा विकेट लेते हुए नाहिदा अख्तर को बोल्ड कर दिया। रेणुका सिंह ने अपने 4 ओवर के कोटे में 10 रन देकर 3 अहम विकेट निकाले। एक ओवर मेडन भी रखा। उनके अलावा राधा यादव ने 3 विकेट चटकाएं। वहीं, पूजा वस्त्रकार, दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला। भारतीय गेंदबाज बेहद कसी हुई गेंदबाजी की।

5379487