Logo
WPL 2024, RCBW vs UPW Playing 11: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के दूसरे मुकाबले में आज, शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वारियर्स (UPW) से होगा। इस मैच में स्मृति मंधाना की नजर अपने होम ग्राउंड पर जीत दर्ज करने पर होगी।

WPL 2024, RCBW vs UPW Playing 11: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के दूसरे मुकाबले में आज, शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वारियर्स (UPW) से होगा। यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। इस मैच में स्मृति मंधाना की नजर अपने होम ग्राउंड पर जीत दर्ज करने पर होगी। दूसरी ओर यूपी वारियर्स जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस मुकाबले में RCBW और UPW की संभावित प्लेइंग 11 क्या होगी। इस मैच के लिए परफेक्ट फैंटेसी 11 क्या होगी। साथ ही दोनों टीमों के बीच किसका पलड़ा भारी है। 

दोनों टीमों ने जीता 1-1 मैच
स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली RCBW और एलिसा हीली की कप्तानी वाली UPW के बीच हेड टू हेड की बात करें तो किसी का पलड़ा भारी नहीं है। दोनों टीमों के बीच अब तक 2 ही मुकाबले खेले गए हैं। WPL 2023 में खेले गए इन मुकाबलों में से एक मैच RCBW ने और दूसरा UPW ने जीता है। पहले सीजन में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में UPW ने RCBW को 10 विकेट से हराया था। इस मैच में हीली शतक से चूक गई थीं और उन्होंने 47 गेंदों पर 96 रन की पारी खेली थी। साथ ही  RCBW ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में UPW को 5 विकेट से परास्त किया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), सब्बिनेनी मेघना, सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, नादिन डी क्लर्क, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, शोभना आशा, श्रेयंका पाटिल, रेणुका सिंह, एकता बिष्ट।
यूपी वारियर्स: एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), डेनिएल व्याट, ताहिला मैक्ग्रा, दीप्ति शर्मा, किरण नवगिरे, श्वेता सहरावत, सोफी एक्लेस्टोन, पूनम खेमनार, राजेश्वरी गायकवाड़, अंजलि सरवानी, पारशवी चोपड़ा।

RCBW vs UPW फैंटेसी टीम 1 
विकेटकीपर: एलिसा हीली (UPW) 
बल्लेबाज: डेनिएल व्याट (UPW), स्मृति मंधाना (RCBW) 
ऑलराउंडर: एलिसे पेरी (RCBW), ताहिला मैकग्राथ (UPW), सोफी डिवाइन (RCBW), दीप्ति शर्मा (UPW), सोही मोलिनेक्स (RCBW)
गेंदबाज: सोफी एक्लेस्टोन (UPW), रेणुका सिंह (बीएएन-डब्ल्यू) , एकता बिष्ट (RCBW) 
कप्तान: एलिसे पेरी
उपकप्तान: ताहिला मैकग्राथ

RCBW vs UPW फैंटेसी टीम 2 
विकेटकीपर: ऋचा घोष (RCBW), एलिसा हीली (UPW) 
बल्लेबाज: स्मृति मंधाना (RCBW) 
ऑलराउंडर: एलिसे पेरी (RCBW), चमारी अथापथु (UPW), सोफी डिवाइन (RCBW), दीप्ति शर्मा (UPW), ताहिला मैक्ग्रा (UPW) 
गेंदबाज: रेणुका सिंह (RCBW), श्रेयंका पाटिल (RCBW), सोफी एक्लेस्टोन (UPW) 
कप्तान: सोफी डिवाइन
उपकप्तान: दीप्ति शर्मा

अपडेट
WPL 2024 की शुरुआत से पहले RCBW को बड़ा झटका लगा था। इंग्लिश कप्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनकी जगह नडाइन डी क्लर्क को स्क्वॉड में शामिल किया था। इसके अलावा कनिका आहुजा भी चोट के चलते इस साल टीम के साथ नहीं हैं। ऐसे में श्रद्धा पोखरकर को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। UPW ने लॉरेन बेल की जगह श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू को अपने साथ जोड़ा है। 

लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल
वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के टेलीकास्ट राइट वॉयकाम 18 ग्रुप के पास हैं। ऐसे में लीग के सभी मैच स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क के स्पोर्ट्स 18-1 और स्पोर्ट्स 18-1 एचडी चैनल पर देखे जा सकते हैं। WPL 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर होगी। इसके लिए क्रिकेट प्रेमियों को कोई पैसा नहीं देना होगा। 

ये भी पढ़ें: WPL 2024, RCBW vs UPW: आज के मैच में टूटेंगे ये 3 रिकॉर्ड, ताहलिया मैक्ग्रा और सोफी एक्लेस्टोन बनाएंगी खास कीर्तिमान

5379487