Logo
WPL 2024, RCBW vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना यूपी वारियर्स से होगा। इस मैच में कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं।

WPL 2024, RCBW vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना यूपी वारियर्स से होगा। यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की नजर इस मुकाबले को जीतकर लीग के दूसरे सीजन का विजयी आगाज करने पर होगी। लीग के पहले सीजन में RCBW और UPW फाइनल में जगह नहीं बना सकी थीं, ऐसे में इस बार दोनों ही टीमों की कोशिश अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर होगी। प्लेऑफ में मुंबई से हारने के बाद जहां RCBW चौथे स्थान पर रही, वहीं UPW तीसरे स्थान पर रही। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच आज होने वाले इस मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड बनने वाले हैं।

ताहलिया मैक्ग्रा हासिल कर सकतीं ये उपलब्धि
यूपी वारियर्स की ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्रा ने WPL के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 9 मैचों में 50 से अधिक की औसत और 158.11 की स्ट्राइक रेट से 302 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वर्तमान में लीग के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर (336) हैं और ताहलिया उनसे 34 रन पीछे हैं। लिस्ट में पहले पर दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग (376) और दूसरे पर नेट साइवर-ब्रंट (351) हैं।

सोफी एक्लेस्टोन WPL में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बन सकती
यूपी वारियर्स की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों में 16 विकेट लिए थे। वह वर्तमान में WPL में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई इंडियंस की ऑलराउंडर अमेलिया केर वर्तमान में 17 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। अगर एक्लेस्टोन बैंगलोर के खिलाफ 2 विकेट ले लेती हैं, तो वह केर को पछाड़कर लीग में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने वाली गेंदबाज बन जाएंगी।

ग्रेस हैरिस छू सकती हैं यह कीर्तिमान
यूपी वॉरिरोज की ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस विश्व क्रिकेट की सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक हैं। WPL के पिछले सीजन में उन्होंने 9 छक्के लगाए थे। अगर आज मैच में वह 5 छक्के लगाती हैं तो लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली बल्लेबाज बन जाएंगी। WPL में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर संयुक्त रूप से सोफी डिवाइन (13) और शेफाली वर्मा (13) हैं। 

ये भी पढ़ें: WPL 2024, MIW vs DCW: विमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई टीम ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया, आखिरी गेंद तक बना रहा रोमांच

5379487