Logo
Yashasvi Jaiswal Record: यशस्वी जायसवाल ने रांची टेस्ट के दूसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ ही खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। वो किसी एक टेस्ट सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने वाले भारत के पहले बाएं हाथ के बैटर बने हैं।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच टेस्ट की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा। इस मैच में भी यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने हुए हैं। उन्होंने रांची टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया और इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में चौथी बार 50 प्लस स्कोर किया। 

अपने अर्धशतक के दौरान यशस्वी ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में 600 रन भी पूरे कर लिए। जबकि अन्य बल्लेबाजों ने अबतक 300 रन भी पूरे नहीं किए हैं। दूसरे स्थान पर काबिज बेन डकेट के 299 रन हैं। 

यशस्वी ने खास रिकॉर्ड बनाया
यशस्वी जायसवाल इसके साथ ही किसी एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे अधिक रन बनाने वाले भारत के पहले बाएं हाथ के बैटर बन गए हैं। इतना ही नहीं, वो इंग्लैंड के खिलाफ किसी एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बने हैं। उनसे पहले टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व कप्तान विराट कोहली ऐसा कर चुके हैं। 

73 रन बनाकर यशस्वी आउट हुए
यशस्वी जायसवाल रांची टेस्ट में शतक से चूक गए। वो 117 गेंद में 73 रन बनाकर आउट हो गए। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का मारा। इस सीरीज में अबतक यशस्वी का बल्ला जमकर बोला है। वाइजैग में दोहरा शतक ठोकने के बाद उन्होंने राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में भी डबल सेंचुरी जमाई थी। वो विराट कोहली और विनोद कांबली के बाद बैक टू बैक टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बने थे।

इस सीरीज के 4 टेस्ट की 7 पारियों में वो 100 की औसत से 618 रन बना चुके हैं। वो दो अर्धशतक ठोकने के साथ दो शतक लगा चुके हैं। इस सीरीज में सबसे अधिक 23 छक्के उनके बल्ले से ही निकले हैं। आउट होने से पहले यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 गेंद में 82 रन जोड़े थे। 

5379487