Logo
IND vs SA 1st Test : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने सेंचुरियन टेस्ट में खराब गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की क्लास लगाई है।

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय पेसर्स ने जिस तरह की बॉलिंग की, उस पर जहीर खान ने सवाल उठाए हैं। जहीर ने खासतौर पर शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा पर निशाना साधा। दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने 256 रन बना लिए थे। डीन एल्गर 140 रन पर नाबाद लौटे थे। एल्गर की शतक की मदद से साउथ अफ्रीका ने भारत पर 11 रन की बढ़त ले ली थी। 

प्रसिद्ध कृष्णा को दूसरे दिन एक विकेट मिला लेकिन शार्दुल ठाकुर के हाथ खाली रहे थे। ये दोनों गेंदबाज न तो विकेट निकाल पाए और न ही रन रोक पाए। इसी वजह से जहीर खान ने इनपर सवाल खड़े किए। जहीर खान ने क्रिकबज पर कहा, इस तरह की कंडीशंस में आपको ये पता होना चाहिए कि विकेट लेने या बल्लेबाजों को खामोश रखने के लिए किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए। शार्दुल और प्रसिद्ध दोनों ऐसा करने में नाकाम रहे थे। 

जहीर ने आगे कहा, "जब सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद प्रसिद्ध और शार्दुल गेंदबाजी कर रहे थे, तब दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने खुलकर शॉट्स खेले थे। उस समय टीम इंडिया के पास प्लान बी होना चाहिए था और रनों की रफ्तार रोकने के लिए कम से कम फील्डिंग में बदलाव करना था। इससे टीम इंडिया मैच में बनी रह सकती थी। एल्गर, जो घायल टेम्बा बावुमा की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी कर रहे हैं, ने खेल के पहले घंटे में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के शुरुआती हमले से बचने के बाद 23 चौके लगाए। जहीर ने तर्क दिया कि पिच में तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद थी, लेकिन वे उसे हासिल करने में नाकाम रहे।"

जहीर ने बताया कि पिच जिस तरह का व्यवहार कर रही थी, उससे ऐसा नहीं लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीयों द्वारा बनाए गए स्कोर को पार कर पाएंगे। लेकिन ऐसा हुआ। भारतीय बॉलिंग यूनिट दिन इस बारे में जरूर बात करेगी कि क्या गलत हुआ। 

5379487