Logo
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटनाओं से सियासत गर्म है। RJD नेता तेजस्वी यादव ने इसे डबल इंजन का अद्भुत खेल बताया। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान व जीतनराम माझी ने भी चिंता जताई है।

Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की लगातार हो रही घटनाओं से सियासत गर्मा गई है। विपक्ष के साथ सरकार के दलों ने भी पुलों की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

गुणवत्ता में समझौता बर्दाश्त नहीं: चिराग 
केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, यह गंभीर विषय है, मुझे विश्वास है कि राज्य सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही होगी। भ्रष्टाचार के चलते निर्माण में जिस तरीके से गुणवत्ता में समझौता हुआ है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं प्रशासन और राज्य सरकार के संपर्क में हूं। सुनिश्चत किया जाएगा कि ऐसी घटना भविष्य में दोबारा न हो। 

तेजस्वी ने बताया-डबल इंजन का अद्भुत खेल 

  • राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, बिहार में डबल इंजन का अद्भुत खेल चल रहा है। एक इंजन भ्रष्टाचार में लगा है और दूसरा अपराध में लिप्त है। जिन लोगों ने बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई बढ़ाई, उन्हीं के कार्यकाल में पुल टूट रहे हैं। हम सत्ता में वापस नहीं आने देंगे। 
  • तेजस्वी यादव ने बताया कि नीतीश कुमार जब से मुख्यमंत्री बने हैं। 18 महीने का कार्यकाल छोड़ दें तो ज्यादातर समय ग्रामीण कार्य विभाग जेडीयू के पास रहा है। जिसमें व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार व्याप्त है। यह पुल हादसे भ्रष्टाचार के ही परिणाम हैं। 
     

मांझी बोले-CM नीतीश कुमार संवेदनशील
केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने पुल हादसों पर सीएम नीतीश कुमार संवेदनशील हैं। कल ही उन्होंने बैठक में सख्त निर्देश दिए हैं। किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई है तो उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बिहार में 24 घंटे के अंदर 6 पुल ढहे: भागलपुर, मुजफ्फरपुर व मधुबनी जिले में बाढ़ के हालात, नेपाल सीमा पर नदियां उफान पर

5379487