Logo
Bihar News: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। यह कार्रवाई बालू कारोबारी और ब्रॉडसन कमोडिटीज प्रा. लि के पूर्व प्रबंध निदेशक सुभाष यादव और अशोक कुमार के खिलाफ की गई है।

Bihar News: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। यह कार्रवाई बालू कारोबारी और ब्रॉडसन कमोडिटीज प्रा. लि के पूर्व प्रबंध निदेशक सुभाष यादव और अशोक कुमार के खिलाफ की गई है। इस कार्रवाई में दोनों की 67.56 करोड़ रुपये की पांच संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है। सुभाष यादव को ईडी ने इसी वर्ष मार्च के महीने में बालू का अवैध सिंडिकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

सुभाष यादव के साथ ही अशोक कुमार के खिलाफ भी प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इसके बाद उनके खिलाफ भी छापा मारा गया है। इन पर ब्रॉडसन के निदेशक मंडलों में शामिल विभिन्न बालू घाटों पर अवैध खनन और बिना चालान या गलत चालान के आधार पर 250 करोड़ से अधिक के राजस्व की चोरी का आरोप है।

लालू के करीबी व्यापारियों पर कार्रवाई
ईडी ने इस कार्रवाई में दोनों व्यापारियो से जुड़ी 67.56 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है। दोनों पर बालू के अवैध कारोबार से करोड़ों की अवैध संपत्ति बनाने का आरोप हैं। ईडी ने पटना देहरादून और गाजियाबाद में स्थित उनकी पांच संपत्तियों को जब्त किया है। सुभाष यादव को प्रवर्तन निदेशालय ने इसी वर्ष मार्च के महीने में बालू का अवैध सिंडिकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें :UP News: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने HC के आदेश पर लगाई रोक, योगी सरकार से मांगा जवाब

5379487