Logo
Lalan Singh speech in Lok Sabha: केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने लोकसभा में भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए बोला '99 पर सांप काटेगा और जीरो पर आ जाइएगा।''

Lalan Singh speech in Lok Sabha: केंद्रीय मंत्री और जनता दल (यूनाइटेडे) के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह ने शुक्रवार, 26 जुलाई को लोकसभा में अपने भाषण में विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने केंद्रीय बजट को विपक्ष द्वारा ‘सरकार बचाओ बजट’ बताने पर पलटवार किया और लूडो के खेल का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार फिर 99 पर सांप डसेगा और फिर शून्य पर आ जाएंगे।

लूडो गेम के सहारे ललन सिंह का विपक्ष पर हमला
दरअसल, ललन सिंह लोकसभा में भाषण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "लूडो में 99 का अंक बहुत बुरा होता है। मुझे नहीं पता कि गौरव गोगोई और अन्य ने इसे खेला है या नहीं। लूडो में 99 पर पहुंचते हैं और जब सांप काटता है, तो शून्य पर पहुंच जाते हैं। पार्टी (कांग्रेस) 5 साल बाद चुनाव में भी नहीं रहेगी।''

केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा, ''यह चुनाव से पहले बनी हुई गठबंधन है (NDA, JDU और TDP) और पूरे पांच साल चलेगी।

विपक्ष ने बजट को बताया था सरकार बचाने वाला
केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा और बड़ी सहायता देने की घोषणा की गई। इसी को लेकर विपक्ष के नेताओं द्वारा इस बजट को सरकार बचाने वाला बजट बताया गया। क्योंकि, एनडीए सरकार में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी प्रमुख सहयोगी दल है।

बिहार को मिला 59,000 करोड़ रुपए
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2024 में बिहार को 59,000 करोड़ रुपए की सहायता राशि का ऐलान किया। जबकि, आंध्र प्रदेश के लिए 15 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान रखा गया।

5379487