Logo
Jehanabad News: जहानाबाद प्रशासन ने अभी तक 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है, लेकिन यह संख्या और बढ़ सकती है। कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Jehanabad News: सावन के चौथे सोमवार को बिहार के जहानाबाद और पश्चिम बंगाल के बागडोगरा में हुए हादसों में 14 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। पहला हादसा रविवार आधी रात को जहानाबाद स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में हुआ। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई, करीब 50 लोग जख्मी हैं। हादसे के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में जलाभिषेक के लिए इकट्ठा हुए थे। वहीं, पश्चिम बंगाल में हुए दूसरे हादसे में तेज रफ्तार कार ने मंदिर जा रहे 8 लोगों को कुचल दिया। 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई, 2 घायल हैं।

बंगाल: बागडोगरा में एक दर्दनाक हादसा, 6 श्रद्धालु मरे
पश्चिम बंगाल के फांसीदेवा ब्लॉक के बागडोगरा के पास मुनी बागान में एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां जंगल बाबा भोलेनाथ मंदिर के लिए पैदल पूजा करने जा रहे 8 लोगों को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मारी। इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और मामले की जांच शुरू कर दी है। कार चालक को हिरासत में लिया है।

बिहार: भगदड़ के बाद पुलिस-प्रशासन ने संभाला मोर्चा

  • स्थानीय प्रशासन ने बताया कि सभी घायलों को जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के बाद मंदिर परिसर में अफरातफरी मच गई। 
  • एसडीओ विकास कुमार ने कहा कि जल्द ही इस घटना के बारे में आधिकारिक बयान जारी करेंगे। रविवार रात को मंदिर में भीड़ ज्यादा होती है। सिविल, मजिस्ट्रेट, मेडिकल टीमें मंदिर में तैनात की गई थी। हादसा कैसे हुआ, जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। 

दम घुटने से कई श्रद्धालुओं की मौत की आशंका
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, भीड़ में धक्का-मुक्की के कारण भगदड़ मची, जिससे कई लोग एक-दूसरे पर गिर गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन की ओर से लाठीचार्ज किए जाने के कारण भगदड़ की स्थिति और गंभीर हो गई। उधर, प्रशासन ने मंदिर में भगदड़ की जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि हादसे के कारणों का पता लगाकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस हादसे के बाद इलाके में शोक का माहौल है, और प्रशासन ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

5379487