Logo
Mukesh Sahani's father murder Case: बिहार पुलिस ने मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। दरभंगा पुलिस ने आरोपी मोहम्मद कासिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पीड़ित और आरोपी के बीच कुछ दिनों पहले ही तीखी नोक-झोक हुई थी।

Mukesh Sahani father murder Case: बिहार पुलिस ने विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दरभंगा के एसएसपी जे रेड्डी ने बुधवार को बताया कि आरोपी मोहम्मद कासिम अंसारी ने 1.5 लाख रुपए के कर्ज के जाल में फंसकर जीतन सहनी की हत्या कर दी।

1 लाख रुपए के लिए कर दी हत्या
घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए दरभंगा एसएसपी जे रेड्डी ने कहा, "अंसारी ने 2022 में पीड़ित (मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी) से 1 लाख रुपए का नकद कर्ज लिया था। उसने पिछले साल 50,000 रुपए और लिए थे। इसके बदले में उसे गिरवी पर संपत्ति के दस्तावेज देने थे, जो बाद में दोनों के बीच विवाद का कारण बन गया।"

एसएसपी ने कहा कि घाटे के कारण कपड़ों का कारोबार बंद होने के बाद अंसारी बेरोजगार हो गया और कर्ज की रकम पर चार प्रतिशत ब्याज न चुका पाने के कारण उसने हत्या की साजिश रची।

हत्या से पहले दोनों के बीच विवाद हुआ था
एसएसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले कर्जे को लेकर अंसारी और जीतन सहनी के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी। जिसके बाद आरपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित के घर की रेकी की। सीसीटीवी में उनकी हरकतें कैद हो गई। रेकी करने के बाद उसी रात अंसारी जीतन साहनी के घर में घुस गया, जब बिजली कट गई थी।

जे रेड्डी ने आगे बताया, "आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर जीतन सहनी के पास जमा दस्तावेजों वाले लाल बक्से की चाबियां मांगी, जिसका पीड़ित ने विरोध किया। आरोपियों ने मुकेश सहनी के पिता की हत्या करने के बाद संपत्ति के दस्तावेजों वाले लाल बक्से को छीनने की कोशिश की। लेकिन वजन के कारण उन्हें बक्से को पास के तालाब में फेंकना पड़ा।"

जांच में आरोपी के नाखूनों और कपड़ों पर खून के धब्बे पाए गए। एसएसपी ने बताया है कि मामले में जांच जारी है और अधिक लोगों से पूछताछ की जा रही है, जबकि कई अन्य लोगों पर निगरानी रखी गई है।

5379487