Logo
सीएम विष्‍णुदेव साय बस्‍तर दौरे में उन्होंने दो नए कॉलेज खोलने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने छेरछेरा की गाड़ा-गाड़ा बधाई दी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्‍णुदेव साय बस्‍तर दौरे पर हैं। जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरनार और किलेपाल में नए महाविद्यालय खोलने की घोषणा है। संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि, आज पौष पुन्नी का दिन है, छेरछेरा की गाड़ा-गाड़ा बधाई। इस अवसर पर हम देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करना चाहेंगे जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया और बस्तर क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए जिन्होंने अपनी कुर्बानी दी है उसे भी नमन करते हैं।

सीएम साय ने कहा कि, करीब सौ करोड़ से ज्यादा के कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण हुआ है। स्वच्छ भारत मिशन मिशन की घोषणा देश के प्रधानमंत्री ने की थी जिसके कारण देश के हर घर में शौचालय का निर्माण हुआ है, अब कचरे का भी उपयोग किया जाता है। कचरे को रिसाइकिल करके उससे कई चीजें बनाई जा रही है। कचरे से डेली इस्तेमाल का सामान बनाने वाली स्वयं सेवा समूह की महिलाओं को मैं बधाई देना चाहूंगा, इन्होंने वेस्ट मेटेरियल से बनाई हुई कोटी मुझे पहनाई। जिस तरह से विधानसभा चुनाव में आपने मोदी की गारंटी पर विश्वास किया और 12 में से 8 विधानसभा सीटों पर जीत दिलाई उसके लिए भी आपको बधाई और शुभकामनाएं।

मोदी जी की गारंटी को कर रहे हैं पूरा 

मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि, हमारी सरकार को सिर्फ डेढ़ महीने हुआ है लेकिन हम मोदी जी की गारंटी पर चल पड़े हैं। 13 दिसंबर को हमने शपथ ली और 14 दिसंबर को ही हमने 18 लाख घरों के लिए निर्णय ले लिया था। हमने सुशासन दिवस पर दो साल के बकाया धान का बोनस 3716 करोड़ रूपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किया। हमारे बच्चों के साथ खिलवाड़ हुआ था। पीएससी में घोटाला हुआ था। मोदी जी ने कहा था इस पर कार्रवाई होगी। हमने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई जरूर होगी।

3100 रूपए प्रति क्विंटल खरीदी जाएगी धान 

उन्‍होंने कहा कि धान को 3100 रूपए प्रति क्विंटल खरीदा जाएगा। अभी समर्थन मूल्य दिया जा रहा है और बाकी राशि एकमुश्त जल्द ही दी जाएगी। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत साल भर के 12 हजार रूपए भी जल्द ही जारी करेंगे। तेंदूपत्ता संग्राहक बोनस योजना भी जल्द शुरू होगा जिसमें उन्हें 4500 रूपए बोनस की पात्रता भी होगी। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई। हम सरकारी खर्चे में छत्तीसगढ़ के लोगों को रामलला के दर्शन कराएंगे इसके लिए रामलला योजना शुरू की जा रही है। हमारी सरकार मोदी जी की हर गारंटी को पूरा करेगी।

5379487