Logo
पूर्व सीएम श्री बघेल ने कहा कि, दिल्ली में 2 दिन की बैठक आयोजित की गई थी। लेकिन जिन राज्यों में गठबंधन होगा उसमे उन राज्यों के नेताओं के विचार के आधार पर हम आगे बढ़ेंगे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल शनिवार को दिल्ली से लौटे, जहां एयरपोर्ट पर उन्होंने मिडिया से बातचीत की। पूर्व सीएम श्री बघेल ने कांग्रेस के स्थापना दिवस का जिक्र करते हुए कहा कि, कांग्रेस की स्थापना दिवस के दिन नागपुर में आयोजित जबरदस्त रैली रही। जहां राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं के साथ जनता को संबोधित किया। 

दिल्ली दौरे को लेकर सवाल पूछे जाने पर श्री बघेल ने कहा कि, दिल्ली में 2 दिन की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में संगठन के पदाधिकारी, प्रभारी और अन्य नेताओं से विस्तार से चर्चा की गई। जिन राज्यों में गठबंधन होगा उसमे उन राज्यों के नेताओं के विचार के आधार पर हम आगे बढ़ेंगे। मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे पर पूर्व सीएम श्री बघेल ने कहा कि, पद बंटवारे को लेकर बीजेपी को लम्बा इंतजार करना पड़ा। लेकिन मेरी तरफ से सभी मंत्रियों को जिम्मेदारी मिलने की बधाई। उम्मीद है कि, वे अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।

नए विधायकों को परफॉर्मेंस दिखाने का यह अच्छा अवसर
पूर्व सीएम श्री बघेल ने आगे कहा कि, पूर्व में रहे मंत्रियों के परफॉर्मेंस को पूरा राज्य जानता है। पहली बार नए विधायक मंत्री बने हैं, उन्हें परफॉर्मेंस दिखाना होगा। जिन वादों को लेकर वे जनता के बीच लेकर गए थे उन्हें जल्दी से जल्दी से लागू करें ताकि अच्छा प्रभाव पड़े। नए विधायकों को परफॉर्मेंस दिखाने का यह अच्छा अवसर है। 

बृजमोहन से यह टिप्पणी अपेक्षित 
हसदेव कों लेकर सवाल पूछे जाने उन्होंने कहा कि,  मैंने सभी सभाओं में कहा था उसका असर दिखाई दे रहा है। आप वोट बीजेपी को देंगे और फायदा अदानी को होगा। बीते दिनों मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि, सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली वाले। श्री अग्रवाल के बयान का पलटवार करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि, बृजमोहन जी से यह टिप्पणी अपेक्षित है।  

बीजेपी वाले कभी कौशल्या मंदिर गए हैं क्या
राजीव गांधी किसान योजना के तहत दी जाने वाली राशि को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, चौथी किस्त देंगे... नहीं देंगे। मैं सरकार के इस काम पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। राम मंदिर को लेकर  बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, यह लोग कभी कौशल्या मंदिर गए थे क्या? हमने मंदिर का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कराया। लेकिन ये झांकने तक नहीं गए, जितने भी आस्था के केंद्र रहे हैं हम वहां जाते रहते हैं और आगे भी बिल्कुल जाएंगे।

राज्य में डबल इंजन सरकार, फिर ट्रेनों में देरी क्यों  
छत्तीसगढ़ में लगातार बड़ी संख्या में ट्रेनें रद्द हो रही हैं,  ट्रेनों के रद्द होने पर सवाल पूछे जाने पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, अब तो डबल इंजन की सरकार है। तब तो ट्रेन चलना चाहिए  छत्तीसगढ़ में काफी समय से ट्रेन रद्द होती आई है। इसलिए सरकार को अब नियमित रूप से ट्रेन का संचालन करवाना चाहिए। 

5379487