Logo
अयोध्या में छत्तीसगढ़ की ओर से 60 दिनों के महाभंडारे का आयोजन किया गया है। सीएम विष्णु देव साय ने राम सेवकों के दल को हरी झंडी दिखाकर उन्हें उन्हें अयोध्या रवाना किया।

रायपुर। भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा पर अयोध्या में छत्तीसगढ़ की ओर से 60 दिनों के महाभंडारे का आयोजन किया जायेगा। बुधवार को सीएम विष्णु देव साय राम सेवकों के दल को हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना कर उन्हें बस के माध्यम से अयोध्या रवाना किया। इसको लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, मेरा सौभाग्य है कि, मुख्यमंत्री होने के नाते बार-बार हरी झंडी दिखाने का अवसर मिल रहा है और ये भगवान राम की कृपा है। भगवान राम के ननिहाल वालों अयोध्या के श्रद्धालुओ की बराबर चिंता हो रही है। इसके लिए आज 60 राम सेवक रवाना हो रहे है। अयोध्या में सेवा का मौका मिला इसके लिए मैं सभी 6 समितियों को बधाई देता हूं।

CM Vishnudev Sai
सीएम विष्णुदेव साय

सीएम साय ने आगे कहा कि, छत्तीसगढ़ के भांचा राम कई वर्षो तक टेंट में रहकर अब जाकर विराट मंदिर में विराजित हुए हैं। जिसको लेकर छत्तीसगढ़ में बहुत उत्साह है। हमारे यहां से श्रद्धा पूर्वक सुगंधित चावल, सब्जियां, मेडिकल टीम पहले रवाना हो चुकी है। छत्तीसगढ़ के लोगों को जल्द ही सरकारी खर्चें पर अयोध्या दर्शन के लिए रवाना किया जायेगा। पहली ट्रेन दुर्ग से 7 फरवरी को रवाना होगी। सीएम विष्णु देव साय राम सेवकों के दल को हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना कर उन्हें बस के माध्यम से अयोध्या रवाना किया। 

26 जनवरी से 25 मार्च तक चलेगा भंडारा 

छत्तीसगढ़ की तरफ से अयोध्या में लगातार 60 दिनों तक महाभंडारे का आयोजन किया गया है। इसकी शुरुआत 26 जनवरी से होगी जो 25 मार्च तक जारी रहेगी। 6 समितियां इस भव्य भंडारे की देख-रेख करेंगी। इस टीम में 30 रसोइयों के साथ 100 कार्यकर्ता शामिल रहेंगे। इन सभी को आज सीएम साय राम मंदिर परिसर से अयोध्या रवाना करेंगे। 

ये समितियां देंगी सेवाएं

1. नीलांचल सेवा समिति बसना
2. पुरुषोत्तम अग्रवाल फाउंडेशन रायपुर
3. शिव महापुराण सेवा समिति तिल्दा नेवरा
4. एग्रोक्रेट सोसायटी फॉर रूरल डेवलपमेंट रायपुर
5. सनातन सेवा समिति रायपुर
6. काली माता अन्नदान भंडारा समिति और तक्षक इको फॉर्म भोरमदेव

भेजे गए चावल का श्री राम को लगाया गया भोग

उल्लेखनीय है कि, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए उनके ननिहाल छत्तीसगढ़ से 11 ट्रकों में 300 टन चावल भेजे गए थे। इसी चावल का भोग भगवान राम को लगाया गया था और सभी रामभक्तों को प्रसाद वितरण किया गया था।

5379487