Logo
सीएम विष्णुदेव साय बुधवार को अपने कैबिनेट की चौथी बैठक लेंगे। बैठक के लिए बाकायदा मंत्रियों और अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। बैठक में हो सकते हैं अहम फैसलें। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णुदेव साय सरकार की कैबिनेट बैठक बुधवार को होने जा रही है। बैठक को लेकर मंत्रालय में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। 10 जनवरी को होने जा रही ये साय सरकार की चौथी कैबिनेट बैठक होगी जो कि, शाम 5 बजे के बाद होगी। यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है अंदाजा लगाया जा रहा है कि, प्रदेश सरकार द्वारा चुनाव में जारी पीएम मोदी की गारंटी को लेकर इस बैठक में कई अहम फैसले हो सकते हैं।

सीएम विष्णुदेव साय सूरजपुर के जमदेई में आयोजित अखिल भारतीय बिंझिया समाज के वार्षिक महासम्मेलन में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिहं भी उपस्थित थे। सीएम श्री साय ने मंच से क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ो के विकास कार्यों की सौगात दी।  कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि, बिंझिया समाज के निमंत्रण पर उनका और रमन सिंह का आना हुआ है। संसद में 12 जातियों को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल करने से निश्चित रूप से उनका विकास होगा। 

कार्यक्रम पीएम मोदी के अभिवादन के लिए रखा गया 

पीएम मोदी का जिक्र करते हुए सीएम साय ने कहा कि, यह कार्यक्रम एक तरह से समाज के द्वारा प्रधानमंत्री का अभिवादन के करने के लिए भी रखा गया है।  पहले जो स्थिति थी, अनुसूचित जाति में शामिल होने के बाद समाज शैक्षणिक और सामाजिक रूप से आगे बढ़ेगा।

रमन सिंह पूरे देश में चावल वाले बाबा के नाम विख्यात 

सूरजपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने उद्बोधन में कहा कि, जब छत्तीसगढ़ बना तब यह बहुत पिछड़ा राज्य के नाम से जाना जाता था। लेकिन जब यहां चुनाव हुए और डॉक्टर रमन सिंह ने यहां की सत्ता संभाली तो 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ की अलग पहचान बना दी। पहले यहां के लोग महुआ कोदो कुटकी खाया करते थे और भूखे रहते थे। लेकिन जब से इन्होंने 3 रुपये किलो चावल की शुरुआत की और फिर 2 रुपये किया और फिर 1 रुपये  साथ में नमक और चना दिया। तब से लेकर आज तक छत्तीसगढ़ भुखमरी का कोई मामला नहीं आया है। आज डॉक्टर रमन सिंह जी को देश में ही नहीं पूरे विश्व में चावल वाले बाबा के नाम से जाना जाता है।

5379487